क्या भारत में खत्म होने लगा है कोरोना का असर? जानिए आंकड़े

Coronavirus controlled
Coronavirus controlled

नई दिल्ली: जिस तरह से प्रत्येक दिन के आंकड़े आ रहे हैं उससे अंदाज़ा लगाया जा सकता है की कोरोना खत्म हो रहा है, लेकिन जब जीवन वापस पटरी पर उतरी है तब केसेस बढ़ने के चान्सेस और ज्यादा बढ़ जाते हैं. देश में कोरोना वैक्सीन आने की उम्मीदों के बीच कोरोना 1 करोड़ पार कर चुका है. हालांकि एक्टिव मरीजों की संख्या बस 3 लाख से थोड़ी ज्यादा है. जो कि राहत की बड़ी खबर है. भारत के आगे अब बस अमेरिका ही है जहां कोरोना ने सबसे ज्यादा कहर ढाया है. अमेरिका में कोरोना संक्रमितों की संख्या 1 करोड़ 78 लाख के पार जा चुकी है और मौत के आंकडे भी भारत के मुकाबले दोगुने से ज्यादा हैं।

दिल्ली में कोरोनावायरस पर काबू-

दिल्ली में भी कोरोनावायरस के मामलों में कुछ समय से गिरावट देखी जा रही है. कहा जा रहा है कि दिल्ली ने कोरोना की तीसरी लहर को काबू कर लिया गया है. इस बीच, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने शनिवार को कहा कि दिल्ली में कोविड-19 के 1,133 नए मामले सामने आए, संक्रमण दर गिरकर 1.3 प्रतिशत हो गई है. ऐसा लग रहा है हमने मिल-जुल कर दिल्ली में कोविड-19 की तीसरी लहर पर काबू पा लिया है. सक्रिय मामले घटकर करीब 12 हजार के आसपास हैं।

 Coronavirus controlled in Delhi
Coronavirus controlled in Delhi

कई राज्यो ने अपने स्कूल खोल दिए है

शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने हाल ही में कहा कि बोर्ड परीक्षाएं नजदीक हैं, विभिन्न राज्यों ने अपने स्कूलों को फिर से खोल दिया है, जो COVID-19 सुरक्षा प्रोटोकॉल को बनाए रखते हैं.“स्कूल शिक्षा और साक्षरता विभाग, शिक्षा मंत्रालय ने स्कूलों को फिर से खोलने के लिए SOP/ दिशानिर्देश जारी किए हैं जो स्कूलों को फिर से खोलने और शारीरिक / सामाजिक दूरी के साथ सीखने और शिक्षा के वितरण से संबंधित शैक्षणिक पहलुओं के लिए स्वास्थ्य और सुरक्षा पहलुओं से संबंधित हैं. पोखरियाल ने कहा कि मंत्रालय लगातार राज्यों के संपर्क में हैं।

School are open now
School are open now

Leave a comment

Your email address will not be published.