पाकिस्तान में छाया आर्थिक संकट, नहीं मिल रही कोरोना वैक्सीन

Corona वैक्सीन की अधिक मंहगी कीमत
Corona वैक्सीन की अधिक मंहगी कीमत

नई दिल्ली: पाकिस्तान में भी कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। कोरोना वायरस के खिलाफ जंग में पाकिस्तान का टीकाकरण अभियान काफी सुस्त होता जा रहा है। कोई वैक्सीन खरीदना भी चाहे तो उसकी कीमत भारत की तुलना में इतनी अधिक है कि कोई लगवाने से पहले दस बार सोचेगा कि लगवाए की नही।

अभी की ताजा जानकारी में यह पाया गया है। उसके हिसाब से पाकिस्तान में वैक्सीन की कीमत 4 हजार से अधिक हो सकती है। पाकिस्तान सरकार ने देश में कोरोना वायरस संक्रमण के मामलों में तेज वृद्धि के मद्देनजर निजी कंपनियों द्वारा आयात किए गए कोविड-19 टीकों का अधिकतम मूल्य तय करने का फैसला कर लिया है।

गृहमंत्री पद से इस्तीफे पर CM उद्धव ठाकरे आज ले सकते हैं फैसला, जानें अपडेट्स

आयातित कोविड-19 टीके

पाकिस्तान के औषधि नियामक प्राधिकरण ने पिछले सप्ताह देश में आयातित कोविड-19 टीकों का अधिकतम खुदरा मूल्य तय करने की प्रक्रिया अधिसूचित की थी। आधिकारिक जानकारी में रूसी टीके ‘स्पूतनिक वी’ की दो खुराकों का अधिकतम खुदरा मूल्य रूपय 8,449, रखा है। वही कि चीनी टीके ‘कोनविडेशिया’ के एक इन्जेक्शन का दाम 4,225 रुपये पहले रखा जा चुका है। पाकिस्तान में अब तक वयस्क टीकाकरण केन्द्रों के द्वारा कोविड-19 टीकाकरण किया जा रहा है। सरकार द्वारा टीके की खरीदे दी जाने की प्रक्रिया बहुत धीमी गति से की जा रही है। और वही पाकिस्तान देश संवेदनशील लोगों को टीके लगाने के लिये दान पर निर्भर है।

Recruitment 2021: भारतीय सेना में निकली भर्ती, जल्द भरें आवेदन फॉर्म

ताजा जानकारी कोरोना की

पाकिस्तान में बीते एक दिन में कोरोना वायरस संक्रमण के 3,669 नए मामले सामने आ चुके है। उसके साथ ही अब तक संक्रमित पाए लोगों की कुल संख्या बढ़कर 630,471 हो गई है। राष्ट्रीय स्वास्थ्य सेवा की जानरकारी में कोरोना वायरस संक्रमण के चलते 20 रोगियों की मौत हो चुकी है।वही मृतकों की कुल संख्या 13,863 हो गई है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *