गौतमबुद्ध नगर डीएम ने किया वैक्सीन के नाम पर ठगी करने वालो से सावधान

Corona Vaccine Fraud
Corona Vaccine Fraud

नई दिल्ली: कोरोना वैक्सीन आने में अभी समय है, लेकिन एडवांस रजिस्ट्रेशन के नाम पर साइबर ठग सक्रिय हो गए हैं, लोगों को फोन कर ठग उनसे निजी जानकारी, आधार नंबर, मेंल आइडी और मोबाइल पर आया ओटीपी पूछते है और कॅाल कटने के थोड़ी ही देर बाद उनका अकांउट खाली हो जाता है, दिल्ली- एनसीआर व अन्य प्रदेशों में ऐसे मामले सामने आ चुके है, इंटरनेट पर फैली इन खबरों को लेकर जिला प्रशासन सतर्क हो गया है, जिलाअधिकारी ने लोगों से फोन पर किसी अज्ञात को निजी जानकारी न देने की अपील की है।

Corona Vaccine Fraud
Corona Vaccine Fraud

डीएम सुहास एलवाई ने बताया कि अभी तक जिले में वैक्सीन नहीं आई है, प्रथम चरण में वैक्सीन स्वास्थयकर्मियो को लगाई जानी है। विभागीय स्तर पर कोविन पोर्टल के माध्यम से दो दिन या उससे पहले प्रत्येक व्यक्ति को टीका लगाने की जानकारी दी जाएगी, बड़ी संख्या होने के कारण प्रत्येक व्यक्ति को फोन कर पाना संभव नहीं है, विभाग की ओर से सिर्फ केंद्र पर ही पहचान पत्र मांगा जाएगा, लोगों को ठगों से बचने के लिए स्वयं जागरूक होने वाले टीकाकरण को लेकर गाइलाइन भी प्राप्त नहीं हुई है।

Corona Vaccine Fraud
Corona Vaccine Fraud

यदि किसी के पास भी वैक्सीन के रजिस्ट्रेशन या डोज उपलब्द कराने के लिए फोन आता है तो वह तत्काल मामले की पुलिस से शिकायत करें।

Leave a comment

Your email address will not be published.