कोरोना की रफ़्तार में आ रही है लगातार कमी, स्वास्थ्य मंत्रालय के आये आंकड़े

corona updates
corona updates

नई दिल्ली: वैक्सीन आने से पहले भारत में कोरोना की रफ्तार धीमी पड़ती जा रही है. बता दें कि कोरोना महामारी के खिलाफ जंग में भारत की स्थिति अब बेहतर हो रही है. कोरोना की रफ्तार थम रही है और लगातार नए मामलों में कमी आ रही है. ज्यादा संख्या में मरीज ठीक भी हो रहे हैं, जिससे सक्रिय मामले कम हो रहे हैं।

corona updates
corona updates

स्वास्थ्य मंत्रालय ने जारी  किये आंकड़े

बता दें कि पिछले सात दिनों से सक्रिय मामले तीन लाख से नीचे बने हुए हैं. मरीजों के उबरने की दर बढ़कर 95.83 फीसद हो गई है. केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सोमवार सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक बीते 24 घंटों के दौरान देशभर में 20,021 नए मामले मिले हैं, 21,131 मरीज ठीक हुए हैं और 279 मरीजों की मौत हुई है. इनको मिलाकर कुल संक्रमित एक करोड़ दो लाख सात हजार से अधिक हो गए हैं।

घट रहे कोरोना मामले-

अब तक महामारी को मात दे चुके लोगों का आंकड़ा भी 97.82 लाख पर पहुंच गया है, और 1,47,901 लोगों की अब तक जान भी जा चुकी है. मंत्रालय के मुताबिक देश में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार कमी आ रही है. वर्तमान में सक्रिय मामले 2,77,301 हैं, जो कुल संक्रमितों का 2.72 फीसद है। बीते 24 घंटों के दौरान सक्रिय मामलों में 1,389 की कमी आई है।

बता दें कि भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए देशभर में अब तक 16 करोड़ 88 लाख से अधिक नमूनों का परीक्षण किया जा चुका है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.