Corona : व्यापारी संगठनों ने किया फैसला , दिल्ली में अब 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

दिल्ली में 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार
दिल्ली में 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

नई दिल्लीः दिल्ली में कोरोना के मामले हर दिन लोगों को डरा रहे हैं, इसी बीच अब कंफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स के तहत आने वाले व्यापारी संगठनों ने दिल्ली में अगले 1 हफ्ते के लिए और बाजार बंद रखने का फैसला किया है. इस फैसले के बाद अब देश की राजधानी में 26 मई से 2 मई तक बाजार बंद रहेंगे. साथ ही व्यापारी संगठन ने सरकार से अपील की है कि फिलहाल 1 हफ्ते का और लॉकडाउन बढ़ाया जाए।

पंजाब में आक्सीजन की किल्लत, अमृतसर अस्पताल में दम घुटने से 6 मरीजों की मौत

व्यापारी संगठनों का फैसला

आपको बता दें की कोरोना संकट को देखते हुए दिल्ली में व्यापारी संगठनों ने स्वैच्छिक लॉकडाउन का निर्णय लिया है. दिल्ली के 100 से अधिक प्रमुख व्यापारी संगठनों ने कोरोना के कारण से पैदा हुई विकट स्थिति को देखते हुए ये निर्णय लिया है कि दिल्ली में लॉकडाउन को बढ़ाया जाना बेहद जरूरी है, जिससे दिल्ली में तेजी से बढ़ते कोरोना की रफ़्तार को रोका जा सके. संगठनों के इस फैसले के तहत दिल्ली में 26 मई से 2 मई तक बाजार बंद रहेंगे।

दिल्ली में 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार
दिल्ली में 2 मई तब बंद रहेंगे बाजार

लॉकडाउन बढ़ाने की अपील

दरअसल व्यापारी संगठन की बैठक में मीटिंग में तय किया गया की अगर दिल्ली सरकार कैट के आग्रह को स्वीकार करते हुए लॉकडाउन को आगे बढ़ाती है तो यह सरकार का एक अच्छा कदम होगा. लेकिन अगर सरकार किसी कारण से लॉकडाउन नहीं बढ़ाती है तो दिल्ली के व्यापारी संगठन बिना किसी दबाव के अपनी मर्ज़ी से स्वैच्छिक रूप से सोमवार 26 अप्रैल से 2 मई तक अपने बाज़ार बंद रखेंगे. साथ ही कनफेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स ने दिल्ली के उपराजयपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को पत्र भेजकर दिल्ली में लॉकडाउन को आगे बढ़ाने का आग्रह किया है।

https://www.youtube.com/watch?v=rwI_fo9EGgA

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *