Corona को लेकर दिल्ली में लगा नाइट कर्फ्यू और जानें अन्य राज्यों का हाल

corona update
corona update

नई दिल्ली। Corona Update : देशभर में जानलेवा कोरोना वायरस को लेकर अब धीरे-धीरे पाबंदियां लगनी शुरू हो गयी है। राजधानी दिल्ली समेत कई राज्यों ने अपने यहां नाइट कर्फ्यू और सार्वजनिक स्थलों को लेकर गाइडलाइन्स जारी की हैं। दिल्ली में जहां सभी स्कूल और कॉलेजों को बंद किया गया हैं। वहीं अब नाइट कर्फ्यू भी लागू किया गया है। जानिए दिल्ली-एनसीआर यानी दिल्ली से सटे गाजियाबाद, नोएडा, फरीदाबाद और गुरुग्राम में कोरोना को लेकर कैसी पाबंदिया हैं।

corona update
corona update

नाइट कर्फ्यू लागू

बता दे दिल्ली में सभी स्कूल कॉलेज बंद करा दिए गए हैं। हालांकि जहां सिर्फ प्रेटिक्लस चल रहे हैं, वहां स्कूल खुले रहेंगे। इसके अलावा सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 200 लोग और बंद जगह में 100 लोगों के शामिल होने की अनुमति हि है। दिल्ली में 30 अप्रैल तक नाइट कर्फ्यू लागू कर दिया गया है । नाइट कर्फ्यू रात 10 बजे से सुबह 5 बजे तक लागू रहेगा।

corona update
corona update

Corona Update : नोएडा में की अपील

नोएडा में पिछले कुछ दिनों में संक्रमण के मामले तेजी से बढ़े हैं। कोरोनावायरस के बढ़ते प्रकोप को ध्यान में रखते हुए प्रशासन ने सामाजिक दूरी का पालन करने, मास्क लगाने और साफ-सफाई का ध्यान रखने और जरूरत पड़ने पर ही घर से निकलने की अपील की है।

corona update
corona update

धारा 144 लागू

गाजियाबाद में 10 मई तक धारा 144 लागू कर दी है। प्रशासन ने सार्वजनिक स्थानों को लिए आदेश जारी करके बताया है कि सभी कमर्शियल कॉम्प्लेक्स, सिनेमाघरों, मॉल्स, होटल, रेस्तरां, और पार्कों में अब टोकन के जरिए एंट्री मिलेगी। साथ ही इन जगहों पर क्षमता के हिसाब से ही लोगों को आने की अनुमति होगी।

Coronavirus : दिल्ली, महाराष्ट्र के बाद पंजाब में भी 30 अप्रैल तक बढ़ा नाईट कर्फ्यू

corona update
corona update

फरीदाबाद में कोरोना के मामले

फरीदाबाद में कोरोना के मामले मिलने पर प्रशासन उस इलाके को कंटेनमेंट जोन में शामिल कर रहा है। फिलहाल स्कूल-कॉलेज खुले हुए हैं, हालांकि कोरोना गाइडलाइन्स का पालन करना अनिवार्य है। सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 500 लोग और बंद जगह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमित है।

गुरुग्राम में पिछले तीन हफ्तों से

गुरुग्राम में पिछले तीन हफ्तों से मामले तेजी से बढ़ रहे है। हालांकि प्रशासन ने कहा है कि अभी जिले में नाइट कर्फ्यू लगाने का कोई विचार नहीं किया गया है। प्रशासन ने कहा है कि नाइट कर्फ्यू का फैसला डिजास्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी की तरफ से लिया जाएगा। जिले में पिछले 24 घंटो में 3355 नए केस दर्ज किए गए हैं। यहां भी सार्वजनिक कार्यक्रम और शादी में खुली जगह में 500 लोग और बंद जगह में 200 लोगों के शामिल होने की अनुमित है।

India Corona News Today’s Update | Lockdown News Update Today Hindi Live |

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *