यूपी में कल से तेज होगा वैक्सीनेशन अभियान, राज्य में लगातार घट रहे मामले

नई दिल्लीः यूपी सरकार की कड़ी मशक्कत के बाद प्रदेश में अब दूसरी लहर थमती नजर आ रही है. योगी सरकार थ्री टी के फॉर्मूले पर कोविड को कंट्रोल करने में सफल रही है. थ्री टी मतलब टेस्ट, ट्रेस और ट्वीट. 22 करोड़ की आबादी में से 17 करोड़ तक मेडिकल टीम पहुंच चुकी है. 31 मार्च से 1 करोड़ 50 लाख टेस्ट हुए, जिनमें से 70 फीसदी ग्रामीण इलाकों में किए गए हैं।

उत्तराखंड में फिर बढ़ा कोरोना कर्फ्यू, अब आठ जून तक रहेगी पाबंदी

यूपी का जमीनी दौरा

बता दें की इस दौरान सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरे प्रदेश का दौरा किया है. आज पहली बार 1500 से कम नए केस आए हैं. जो पीक से 88 फीसदी कम हैं. ट्रेस, टेस्ट और ट्रीट का अभियान चलाया गया. साथ ही राज्य में वैक्सीनेशन भी हो रहा है. वहीं जिनमें लक्षण दिख रहे हैं उनका टेस्ट भी किया जा रहा है. आरटीपीसीआर टेस्ट की संख्या लगातार बढ़ाई गई है।

चीन ने वुहान लैब में बनाया कोरोना वायरस, एक बार फिर हुआ साबित

1 करोड़ डोज का लक्ष्य

यूपी में जून के महीने में 1 करोड़ लोगों को वैक्सीन डोज दी जाएगी और जुलाई में 2 करोड़ डोज का यूपी सरकार का लक्ष्य है. राज्य में अब तक 1 करोड़ 80 लाख डोज दी जा चुकी है. इसके अलावा कोरोना कर्फ्यू में पहली जून से सुबह 7 बजे से शाम 7 बजे तक छूट दी गई है. रात्रि कर्फ्यू और साप्ताहिक कर्फ्यू जारी रहेगा. यूपी के 75 में से सिर्फ 14 जिलों में कोरोना कर्फ्यू लगा है. इन जिलों में एक्टिव केस 600 से अधिक हैं.

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *