मध्यप्रदेश के इन इलाकों में लगा दो दिन का पूर्ण लॉकडाउन, आई ऑक्सीजन की कमी

noida-ncr-lockdown-extended-in-noida-and-ghaziabad-amid-increasing-coronavirus
noida-ncr-lockdown-extended-in-noida-and-ghaziabad-amid-increasing-coronavirus

नई दिल्ली : मध्यप्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर विस्फोटक होती जा रही है। एक दिन में यहां पर महामारी रोकने के लिए राज्य सरकार ने सभी शहरी इलाकों में शुक्रवार शाम 6 बजे से सोमवार सुबह 6 बजे तक पूर्ण लॉकडाउन लागू कर दिया है। इससे पहले शहरी क्षेत्रों में नाइट कर्फ्यू लागू रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक जारी रहेगा।

corona-outbreak-lockdown-from-6-pm-on-friday-to-6-am-on-monday-in-all-urban-areas-of-mp
corona-outbreak-lockdown-from-6-pm-on-friday-to-6-am-on-monday-in-all-urban-areas-of-mp

दिल्ली में कोरोना के मामलों से डरने लगे लोग, शुरू हुआ पलायन, स्टेशन पर उमड़ी भीड़

दो दिन तक बंद शहर

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने गुरुवार को कहा कि बढ़ते संक्रमण को देखते हुए शहरी क्षेत्रों में दो दिन तक सबकुछ बंद करने का फैसला किया गया है। शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि वह कभी नहीं चाहते कि राज्य में पूर्ण बंदी लागू हो, लेकिन बेकाबू हालात के मद्देनजर सरकार ने यह फैसला लिया है।  बता दें कि इससे पहले प्रदेश के कई जिलों में पूर्ण बंदी की गई है। छिंदवाड़ा, शाजापुर समेत अन्य जगहों पर लॉकडाउन लगाया गया है। छिंदवाड़ा में अगले 7 दिन तक पूर्ण लॉकडाउन लागू है।

ऑक्सीजन की आई कमी

बता दें कि प्रदेश में पिछले 24 घंटे में 4043 नए मामले सामने आए हैं। प्रदेश के 4 बड़े शहरों में सबसे ज्यादा संक्रमित मरीज निकल रहे हैं।  इंदौर, भोपाल, जबलपुर और ग्वालियर में 50 फीसदी संक्रमित मरीज पाए गए हैं। प्रदेश का इंदौर शहर सबसे ज्यादा संक्रमित है। यहां पर बड़ी संख्या में नए मरीज सामने आ रहे हैं। इसके साथ ही प्रदेश के कई शहरों में ऑक्सीजन की कमी हो गई है। सरकार ने भिलाई स्टील प्लांट से ऑक्सीजन को लेकर समझौता किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *