कोरोना महामारी के खिलाफ गृह मंत्रालय की नई गाइडलाइंस, एक दिसंबर से होंगी लागू

Corona New December Guidelines
Corona New December Guidelines

नई दिल्ली : कोरोना वायरस का संक्रमण देश में लगातार बढ़ता जा रहा है. राजधानी दिल्ली में तो कोरोना के प्रतिदिन 7 हजार से ज्यादा नए मामले सामने आ रहे हैं. त्योहारों के दौरान बाजारों में उमड़ी भीड़ भी संक्रमण फैलने की प्रमुख वजह रही. इस बीच, गृह मंत्रालय ने बुधवार को दिशा-निर्देश जारी किए हैं. गृह मंत्रालय ने निगरानी, ​​​​नियंत्रण और सावधानी के लिए दिशा-निर्देश जारी किए हैं. सरकार के दिशा-निर्देश 1 दिसंबर से प्रभावी होंगे और 31 दिसंबर तक लागू रहेंगे।

Corona New December Guidelines
Corona New December Guidelines

गृह मंत्रालय ने निगरानी, रोकथाम और सावधानी के लिए दिशानिर्देश के साथ आज एक आदेश जारी किया, जो 1 दिसंबर, 2020 से प्रभावी होगा और 31.12.2020 तक लागू रहेगा. दिशानिर्देशों का मुख्य फोकस COVID-19 के प्रसार के खिलाफ हासिल किए गए पर्याप्त लाभ को समेकित करना है जो देश में सक्रिय मामलों की संख्या में लगातार गिरावट में दिखाई दे रहा है।

Corona New December Guidelines
Corona New December Guidelines

इसके अलावा, कुछ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में नए मामलों में हालिया स्पाइक को ध्यान में रखते हुए, त्यौहारों के मौसम और सर्दियों की शुरुआत में, यह जोर दिया जाता है कि महामारी को पूरी तरह से दूर करने के लिए, सावधानी बनाए रखने और निर्धारित प्रतिरोधक रणनीति का सख्ती से पालन करने की आवश्यकता है ।

गृह मंत्रालय ने राज्यों को कड़ाई से कोरोना वायरस के रोकथाम के उपाय, विभिन्न गतिविधियों पर SOP और भीड़ को नियंत्रित करने के लिए अनिवार्य उपाय करने का निर्देश दिया है ।

Leave a comment

Your email address will not be published.