देश तेजी से हो रहा है कोरोना मुक्त, विस्तृत रिपोर्ट पढ़ें

Corona Update
Corona Update

नई दिल्ली: देश में सक्रिय मामलों की संख्या तेजी से घट रही है, लगातार दूसरे दिन बुधवार को सक्रिय मामले तीन लाख से कम रहे.एक दिन पहले की तुलना में नए मामले जरूर कुछ ज्यादा आएं लेकिन अधिक संख्या में मरीजों के ठीक होने का सिलसिला बना हुआ है. कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ एक लाख के करीब पहुंच गया है.जिसमे से 95.69 फीसद से अधिक मरीज पूरी तरह से ठीक भी हो चुके है।

corona latest news
corona latest news

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय की तरफ से सुबह आठ बजे जारी आंकड़ों के मुताबिक सक्रिय मामलों की संख्या 2,89,240 है. जो कुल संक्रमितों का 2.86 फीसद है.वहीँ बीते 24 घंटे के दौरान देशभर में 23,950 मामले मिले, जिसमें 26,895 मरीज ठीक हुए और 333 मरीजों की मौत हो गयी.इसके साथ ही कुल संक्रमितों का आंकड़ा एक करोड़ 99 हजार को पार कर गया है.और अब तक ठीक हो चुके मरीजों की संख्या 96.63 लाख हो गयी है।

corona latest news
corona latest news

भारतीय चिकित्सा अनुसन्धान परिषद् के मुताबिक कोरोना संक्रमण का पता लगाने के लिए अब तक देशभर में 16 करोड़ 42 लाख 68 हजार से अधिक परीक्षण किया जा चुका है. इसमें मंगलवार को जांचे गए 10.98 लाख नमूनें भी शामिल है. देश ने प्रतिदिन 15 लाख नमूनों की जाँच की क्षमता हासिल कर ली है।

Leave a comment

Your email address will not be published.