Corona Guidelines: यूपी में सरकारी-निजी दफ्तरों में 50% कर्मचारी ही करेंगे काम

up corona news
corona guidelines

नई दिल्ली (corona guidelines:): कोरोना के बढ़ते मामले देखते हुए बड़ा फैसला लिया है। यूपी सरकर की नई गाईडलाइन के अनुसार अब ऑफिस में 50 फीसदी लोग ही काम कर सकेंगे। योगी आदित्यनाथ ऑफिस की ओर से ट्वीट कर बताया गया कि मुख्यमंत्री ने कहा कि यह व्यवस्था बनाई जाए, जिसके तहत जनपद लखनऊ, प्रयागराज, वाराणसी तथा कानपुर नगर के सरकारी व निजी प्रतिष्ठानों में एक दिन में 50% कर्मी ही आएं। इस संबंध में रोस्टर बनाकर उसे लागू किया जाए।

 

बुजुर्ग महिला गयी थी कोरोना टीका लेने, स्वास्थ्य विभाग ने लगा दिया ऐंटी रेबीज का टीका

कल टिकाकरण का काम रहेगा बंद

नए प्लान के तहत अब कल शनिवार को प्रदेश में कोरोना टीकाकरण का काम नहीं होगा। कल सिर्फ मेडिकल कॉलेज और जिला अस्पताओं में टीकाकरण होगा। यूपी में 11 से 14 तक “टीका उत्सव” कार्यक्रम का आयोजन होगा। कल यानी शनिवार को “टीका उत्सव” कार्यक्रम की ट्रेनिंग दी जाएगी।
प्रदेश में 6 हजार से 8 हजार केंद्रों पर 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच में व्यापक स्तर पर टीकाकरण का कार्यक्रम आयोजित होगा और इसे टीका उत्सव के रूप में मनाया जायेगा।

यूपी सरकार का नया फैसला

राजधानी लखनऊ और वाराणसी समेत प्रदेश के कई जिलों में कोरोना के बढ़ते मामलों की वजह से सरकार ने यह फैसला लिया है।इसके अलावा मुख्यमंत्री योगी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगामी 11 अप्रैल को महात्मा ज्योतिबा फुले जी की जयंती से लेकर 14 अप्रैल, 2021 को 14 अप्रैल, 2021 को बाबा साहब डॉ. बी.आर. आम्बेडकर जी की जयंती तक, ‘टीका उत्सव’ मनाए जाने का आह्वान किया है। ऐसे में पूरे प्रदेश में ‘टीका उत्सव’आयोजित किया जायेगा।

कोरोना की चपेट में सहारनपुर, कलेक्टर ने किया नाइट कर्फ्यू का ऐलान

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *