दिल्ली में कोरोना से हाल बेहाल, एक दिन में जा रही है इतने लोगों की जान…

corona delhi update
corona delhi update

नई दिल्ली : दिल्ली में कोरोना के केस रुक नहीं रहे हैं, हालात अब ऐसे हो गए हैं जैसे शुरू में थे. लेकिन लोग अब भी लापरवाही कर रहे हैं मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं देश की राजधानी दिल्ली में कोरोना का कहर तेजी से बढ़ता जा रहा है. नवंबर में हर घंटे चार लोगों की मौत हो रही है. अकेले रविवार को दिल्ली में 95 लोगों की मौत हो गई. एक दिन में मौत का यह तीसरा बड़ा आंकड़ा है.

corona delhi update
corona delhi update

नवंबर में गई इतनी जानें-

अभी नवंबर का महीना पूरा नहीं हुआ है वहीं कोरोना से मरने वाले लोगों की संख्या बढ़ती जा रही है. नवंबर में ही कोरोना से दिल्ली में अब तक 1103 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं.

पिछले 15 दिनों में कोरोना का कहर-

पिछले 15 दिनों में दिल्ली में हर रोज औसतन 73.5 लोगों की मौत हो रही है. यानी हर घंटे तीन लोग अपनी जान गंवा रहे हैं. बीते कुछ दिनों में मौत का आंकड़ा बढ़कर हर रोज औसतन 90 मौतें हो गया. पिछले गुरुवार को दिल्ली में सर्वाधिक 104 लोगों की मौत हो गई थी. वहीं, शनिवार को 96 लोगों ने कोरोना से अपनी जान गंवाई थी.

दिल्ली में अब तक कोरोना से 7614 लोग मर चुके हैं. देश की राजधानी में मृत्यु दर 1.5 फीसदी है. बता दें कि दिल्ली में कोरोना का पहला मामला 2 मार्च को सामने आया था. इसके बाद अप्रैल में हर रोज दो लोगों ने जान गंवाई. मई में 414 लोगों की मौत हो गई थी, यानी हर रोज 13.3 लोगों की मौत हुई थी.

जून में कोरोना से जान गंवाने वाले लोगों के आंकड़े में जबरदस्त उछाल दर्ज की गई थी. अकेले जून में ही 2269 लोगों की मौत हो गई थी. यानी हर रोज 75.6 लोग अपनी जान गंवा रहे थे. जुलाई में मौत का आंकड़ा 39.3 प्रति दिन और अगस्त में 15.5 प्रति दिन हो गया था.

Leave a comment

Your email address will not be published.