छत्तीसगढ़ : सरकारी अस्पताल में लाशें रखने की भी जगह नहीं, वीडियो वायरल

amidst-corona-epidemic-loved-ones-left-with-breath-rss-is-playing-the-relationship-of-humanity
amidst-corona-epidemic-loved-ones-left-with-breath-rss-is-playing-the-relationship-of-humanity

नई दिल्ली(Corona Death): देश में बढ़ते कोरोना केस से राज्यों के भी हालात खास्ता हो गया है। छत्तीसगढ़ कोरोना के कहर से कहरा रहा है। बढ़ते संक्रमण के बीच मौतों का सिलसिला भी थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजधानी रायपुर के सबसे बड़े सरकारी अस्पताल भीमराव अंबेडकर के हालात बहुत ही खराब हैं। सोशल मीडिया पर अस्पताल का एक वीडियो वायरल हो रहा है। वीडियो में उस जगह को दिखाया गया है, जहां मरीजों के शव रखे गए हैं। इतनी बड़ी तादाद में कोरोना संक्रमितों के शव दिखाई दे रहे हैं कि वहां इन्हें रखने की जगह तक नहीं है।

Corona Death

Covid-19 : दिल्ली यूपी सहित इन राज्यों पर कोरोना का कहर, स्कूल कॉलेज फिर से बंद

शवों को रखने तक की जगह नहीं

वायरल वीडियो में अस्पताल में हर तरफ शव दिखाई दे रहे हैं। कहीं भी शवों को रखने की जगह तक नजर नहीं आ रही है। यहां तक कि अस्पताल का फ्रीजर पूरी तरह से शवों से भरा नजर आ रहा है। फ्रीजर में जगह नहीं होने की वजह से शव जमीन पर भी रखे दिख रहे हैं। कहा जा रहा है कि मरीजों के परिवार को शव देने में हो रही देरी की वजह से अस्पताल में जगह तक नहीं बची है। पूरा शवगृह बुरी तरह से भर गया है। हालांकि राज्य सरकार ने इस वीडियों की पुष्टी नही की है।

शवगृह में हुई जगह की कमी

अस्‍पताल के अधिकारियों का कहना है कि कोविड-19 के कारण जिन मरीजों की मौत हो रही है, उन्‍हें शवगृह में जमा कराया जा रहा है। अंतिम संस्‍कार के पहले ही इनकी संख्‍या बढ़ती जा रही है। हालात यह हैं कि ICU बेड भी पिछले हफ्ते भर चुके हैं और कोई बेड खाली नहीं है।

दाह संस्कार के लिए 90 नए प्लेटफॉर्म तैयार, चल रही थी 10 घंटे की वेटिंग

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *