दिल्ली के छतरपुर में सैन समाज कल्याण समिति फाउनडेशन ने चलाया कोरोना जागरूकता अभियान

corona awareness abhiyan
corona awareness abhiyan

नई दिल्ली : पिछले कुछ दिनों से लोगों को लग रहा है कि कोरोना का असर मानो ख़त्म हो गया हो. बाजारो में आने वाले लोग भी कोरोना से बचाव के लिए सावधानियां बरतने में लापरवाही कर रहे हैं. वहीं देखा जाए तो अधिकांश लोग बिना फेस मास्क के घूम रहें हैं. न ही लोगों के बीच शारीरिक दूरी के नियमों का पालना हो रहा है।

corona awareness abhiyan
corona awareness abhiyan

छतरपुर में चलाया गया जागरूकता अभियान-

बता दें कि कोरोना का ये खतरा अभी टला नही है, लोगों कि लापरवाही और कोरोना के नए स्ट्रेन को देखते हुए साउथ दिल्ली के छतरपुर में कोरोना से जागरूकता अभियान चलाया गया , बता दें कि दिल्लीवासियों को उम्मीद थी कि नए साल आते आते यह कोरोना संकट काल खत्म हो जाएगा. और नया सवेरा आएगा, लेकिन फिर से नए कोरोना की दस्तक ने लोगों को डरा दिया है।

लोगों तक पहुँचा एक अच्छा संदेश-

देश मे बढ़ते कोरोना केस को देखते हुए फिर से लोग सतर्क हो रहे है. साउथ दिल्ली के छतरपुर में सिविल डिफेंस ने सैन समाज कल्याण समिति के साथ व स्थानीय लोगो के साथ कोरोना से जागरूकता कार्यक्रम का अभियान चलाया, इस तरह की जागरूकता मुहिम से समाज जागरूक होता है और एक अच्छा संदेश लोगो तक पहुँचता है।

corona awareness abhiyan
corona awareness abhiyan

बता दें कि छतरपुर गांव व कॉलोनियों में यह मुहिम चलाई गई, और जनता को जागरूक किया गया, जागरूकता अभियान द्वारा मास्क, सेनीटाइज़र बाटने के साथ-साथ लोगो को उनके फायदे भी बताए और साथ ही मास्क ना पहनने पर उनके नुकसान से भी जागरूक कराया गया।

लोगों ने भी लिया मुहिम में हिस्सा-

जागरूकता कार्यक्रम के इस अभियान में सिविल डिफेंस के साथ मिलकर क्षेत्र के लोगों ने भी इस मुहिम में हिस्सा लिया, और अपनी अपनी भागीदारी निभाते हुए समाज को जागरूक करने में सभी ने अपना योगदान दिया और कार्यक्रम को सफल बनाया. हालाकि कार्यक्रम में शामिल सभी लोगो ने इस बात से सहमति जताई की मास्क पहनना है जरूरी और सैनिटाइजर करना भी है जरूरी ।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.