केदारनाथ में भारी बर्फबारी के बीच फंसे योगी, निकाले गए इतने घण्टों बाद…

cm yoogi in kedarnath
cm yoogi in kedarnath

नई दिल्ली :  केदारनाथ में जमकर बर्फ़बारी हुई है जिससे वहां का रास्ता रुक गया और उड़ान भी बंद कर दी गयी उत्तराखंड में केदारनाथ में भारी बर्फबारी में फंसे उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ और प्रदेश सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत को आठ घंटे बाद वहां से निकाला जा सका। पुलिस प्रशासन ने इसकी जानकारी देते हुए बताया कि केदारनाथ में भारी बर्फबारी और मौसम खराब होने की वजह से सीएम योगी और सीएम त्रिवेंद्र वहां फंसे हुए थे। अब उनको वहां से निकालकर गौचर पहुंचाया गया है।

cm yoogi in kedarnath
cm yoogi in kedarnath

टवीट कर वीडियो किया शेयर-

केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद सुबह 8 बजकर 40 मिनट पर मुख्यमंत्री को बद्रीनाथ जाना था लेकिन खराब मौसम की वजह से उनका हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका। केदारनाथ में कपाट बंद होने से पहले ही बर्फबारी शुरू हो गई थी। सीएम योगी ने अपने ट्विटर हैंडल से इसका वीडियो भी ट्वीट किया था। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने ट्विटर हैंडल से एक वीडियो ट्वीट किया था जिसमें केदारनाथ कपाट बंद होने के बाद वे बाबा की डोली के साथ मंदिर मार्ग पर चल रहे हैं। डोली को विदा करने के बाद भी मुख्यमंत्री वहीं फंसे रहे और आठ घंटे बाद ही वहां से निकल पाए। तब तक वे जीएमवीएन के विश्राम गृह में रहे। देर शाम हेलीकॉप्टर से सबको गौचर ले जाया गया है। यहां के आईटीबीपी कैंप में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ रात्रि विश्राम करेंगे। मंगलवार सुबह मौसम ठीक रहने पर वे बद्रीनाथ रवाना होंगे।

8 घंटे बाद निकले सीएम योगी-

उत्तराखंड के पहाड़ी इलाकों में सुबह से ही बर्फबारी होने लगी। शीतकाल के लिए केदारनाथ के कपाट बंद होने से पहले ही वहां बर्फबारी होने लगी। बर्फबारी के बीच ही साढ़े आठ बजे कपाट बंद किए गए। गंगोत्री धाम और यमुनोत्री धाम के कपाट भी बंद कर दिए गए हैं। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, उत्तराखंड सीएम त्रिवेंद्र सिंह रावत के साथ केदारनाथ आए थे। उनका बद्रीनाथ धाम में उत्तर प्रदेश पर्यटक आवास गृह का शिलान्यास करने का कार्यक्रम था। लेकिन केदारनाथ धाम में दोनों मुख्यमंत्री, मंत्रीगण, अधिकारी सभी बर्फबारी में यहां आठ घंटे तक फंसे रह गए।

Leave a comment

Your email address will not be published.