CM YOGI: धर्मांतरण मामलें में आरोपियों पर लगेगी रासुका, संपत्ति भी होगी जब्त

yogi adityanath
yogi adityanath

CM YOGI: UP Religious Conversion: धर्मांतरण मामले में सीएम योगी सख्ती से पेश होते नजर आ रहे हैं। उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त करने का आदेश दिया है, साथ ही आरोपियों के खिलाफ रासुका के तहत कार्रवाई करने को भी कहा है।

Dharm Parivartan
Dharm Parivartan

नई दिल्ली: लखनऊ – CM YOGI UP में धर्मांतरण मामले में सीएम योगी आदित्यनाथ ने सख्ती दिखाते हुए आरोपियों पर रासुका लगाने का आदेश दिया है। वहीं इसके अलावा उन्होंने आरोपियों की संपत्ति जब्त करने के भी निर्देश दिए हैं। मंगलवार को गृह विभाग के अधिकारियों के साथ बैठक के बाद सीएम योगी ने दिए निर्देश।

यह भी पढ़ें- Flash Sale: नए नियमों के बाद ग्राहकों को नहीं मिलेगा Online खरीददारी में धोखा

 

Yogi Ji In Action
Yogi Ji In Action

CM YOGI: दो मौलाना भी गिरफ्तार

आपको बता दें कि धर्मांतरण मामले में दिल्ली के जामिया नगर से दो मौलाना को गिरफ्तार किया गया था। यूपी एटीएस की टीम ने कल मोहम्मद उमर गौतम और मुफ्ती काजी जहांगीर कासमी को गिरफ्तार किया था। दोनों आरोपी अब तक 1 हजार से ज्यादा लोगों का धर्मांतरण करा चुके हैं। जांच में पता चला है कि ये लोग गरीब मूक बधिर बच्चों और महिलाओं को लालच देकर उनका धर्म परिवर्तन कराते थे। दोनों आरोपियों के खिलाफ लखनऊ के एटीएस थाने में मामला दर्ज किया गया है।

Jahangir And Umar Gautam
Jahangir And Umar Gautam

इस सिलसिले में अपर पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए पत्रकारों को बताया कि मूक-बधिर बच्चों और गरीब लोगों को धन, नौकरी व शादी का लालच देकर धर्मांतरण कराने वाले गिरोह के मुफ्ती काजी जहांगीर (निवासी जोगाबाई, जामिया नगर, नयी दिल्‍ली) और मोहम्‍मद उमर गौतम (निवासी बाटला हाउस, जामिया नगर, नयी दिल्‍ली) को एटीएस ने गिरफ्तार किया है।