यूपी में तेज हुआ टीकाकरण, जून में एक करोड़ टीके लगाएगी योगी सरकार

cm yogi
cm yogi

नई दिल्लीः यूपी की योगी सरकार कोरोना महामारी को लेकर एक्शन में है. और अब मुख्यमंत्री खुद राज्य के जमीनी दौरे पर हैं. ज़िले-ज़िले जाकर वे कोविड केयर सेंटर से लेकर अस्पतालों का जायज़ा ले रहे हैं. कोविड को लेकर शुरुआती हाहाकार के बाद अब हालात बेहतर होने लगे हैं. योगी सरकार ने जून महीने में एक करोड़ लोगों को टीका लगाने का लक्ष्य रखा है।

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ उठाएगा कोरोना में अनाथ हुए बच्चों का दायित्व- विनीत कौशल

यूपी में टीकाकरण अभियान

बता दें की इसमें 45 साल से अधिक उम्र वाले लोग हैं और 18 से 44 साल के आयु वाले भी. जून महीने से राज्य के सभी 75 ज़िलों में टीकाकरण का काम शुरू हो जाएगा. हर ज़िले में पत्रकारों, शिक्षकों और कचहरी में काम करने वाले लोगों के लिए अलग से वैक्सीन सेंटर बनेगा. 12 साल से कम उम्र के बच्चों के अभिभावकों को भी प्राथमिकता के आधार पर टीका लगाया जाएगा. यूपी में पॉजिटिव केस की संख्या लगातार कम हो रही है।

Health : आपका मास्क भी बन सकता है ब्लैक फंगस का कारण, जानें बचाव का तरीका

टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट

राज्य में कोरोना संकट को रोकने के लिए योगी सरकार थ्री टी के फ़ार्मूले पर काम कर रही है. थ्री टी मतलब टेस्ट, ट्रेस और ट्रीट. पहले टेस्ट करना फिर पॉज़िटिव रिपोर्ट आने पर मरीज़ के क़रीबियों को आइसोलेट करना और मरीज़ का इलाज करना. उत्तर प्रदेश में कोरोना के लगातार टेस्ट बढ़ रहे हैं और केस कम होते जा रहे हैं. पिछले 24 घंटे में यूपी में 3.58 लाख टेस्ट हुए, इसमें से 1.48 लाख RTPCR टेस्ट हुए।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.