यूपी के सभी जिलों में होगा टीकाकरण, सीएम योगी ने दिए रफ्तार बढ़ाने के आदेश

cm yogi
cm yogi

नई दिल्लीः देश में हर दिन टीकाकरण की रफ़्तार बढ़ाने के प्रयास किए जा रहे है. यूपी के सीएम योगी ने प्रदेश में टीकाकरण की धीमी रफ्तार पर चिंता जाहिर है, सीएम ने अब प्रदेश के सभी 75 जिलों में टीकाकरण का काम शुरू करने का आदेश दिया है. बता दें कि अभी वैक्सीनेशन का काम 23 जिलों में ही किया जा रहा है।

देश में कम हो रही है कोरोना की संक्रमण दर, जिलेवार स्थिति जानिए

वैक्सीनेशन के काम में तेजी

दरअसल केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने योगी सरकार को चिट्ठी लिखी थी. इस चिट्ठी में मंत्रालय की तरफ से वैक्सीनेशन के काम में तेजी लाने को कहा है. जिसके बाद सीएम योगी ने स्वास्थ्य विभाग के अफसरों की जमकर क्लास लगाई. 45 साल से अधिक उम्र के लोगों को टीका कम लग रहा है. जबकि सीएम ने अनपढ़ लोगों के लिए भी कॉमन सर्विस सेंटर पर वैक्सीन देने की व्यवस्था शुरू करवाई है।

Report : कोरोना भी नहीं रोक पा रहा उभरती नई महाशक्ति भारत को

अफवाह पर ध्यान न दें

बता दें की एक बैठक के दौरान सीएम योगी ने कहा कि वैज्ञानिक परीक्षणों में यह साबित हो चुका है कि कोविशील्ड हो या फिर कोवैक्सीन, दोनों ही कोविड से बचाव में उत्तम हैं. यूपी के कुछ इलाकों, खासतौर से गांवों से लोगों को टीका लेने में संकोच होने की खबरें आई हैं. उन्हें वैक्सीन के दुष्प्रभाव को लेकर आशंका है. जो की गलत है. किसी अफवाह पर ध्यान न दें. अधिक से अधिक लोगों को जागरूक किया जाए।

Leave a comment

Your email address will not be published.