Delhi Unlock: दिल्ली में कल से खुलेंगे सभी बाजार, मॉल्स और रेस्टॉरेंट,स्कूल-कॉलेज रहेंगे बंद

delhi unlock
delhi unlock

नई दिल्लीः Delhi unlock- राजधानी दिल्ली में सरकार के हर संभव प्रयासों के बाद दिल्ली में कोरोना की रफ़्तार लगभग थम गई है, नए मामलों में भी गिरावट दर्ज की गई है. इसी के मद्देनजर अनलॉक की प्रक्रिया के तहत दिल्ली में सोमवार से सभी मार्केट, मॉल्स, रेस्टॉरेंट खुलना शुरू हो जाएंगे. हालांकि दिल्ली में अभी स्कूल-कॉलेज, स्वीमिंग पुल, स्पा सेंटर बंद रहेंगे. ये घोषणा मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की है।

दाढ़ी रखने के शौकीन लोग हो जाएं सावधान, कोरोना बना सकता है शिकार, जानें वजह

Delhi unlock :दिल्ली में अनलॉक प्रक्रिया

दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल ने कहा, “कल सुबह 5 बजे के बाद से कुछ गतिविधियों को छोड़कर सभी गतिविधियों की अनुमति है. मार्केट खोलने के लिए ऑड-ईवन सिस्टम कल से लागू नहीं होगा. निजी दफ्तर 50 फीसदी क्षमता के साथ सुबह 9 बजे से शाम 5 बजे तक काम करेंगे. बाजार, मॉल और मार्केट कॉम्प्लेक्स में सारी दुकानें सुबह 10 बजे से शाम 8 बजे तक खुल सकती हैं।

AIIMS में कल होगी स्क्रीनिंग, 6 से 12 साल के बच्चों पर होगा वैक्सीन का ट्रायल

साप्ताहिक बाजार खुलने की अनुमति

बता दें की दिल्ली में रेस्टोरेंट 50 फीसदी बैठने की क्षमता पर काम करेंगे. साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जा रही है लेकिन एक दिन में एक जोन में एक ही साप्ताहिक बाजार को अनुमति दी जाएगी. शादियां 20 लोगों के साथ घर या कोर्ट में ही हो सकती हैं. धार्मिक स्थल खोले जा रहे हैं लेकिन श्रद्धालुओं को जाने की अनुमति नहीं होगी.”

Water Crisis : पानी कि किल्लत से जूझ रही दिल्ली इन जगहों में नहीं आएगा पानी

ये रहेंगे बंद

हालांकि मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया की , स्कूल-कॉलेज, शिक्षण संस्थान, सामाजिक, राजनीतिक, खेल, मनोरंजन, सांस्कृतिक, धार्मिक सभाएं, स्विमिंग पूल, स्टेडियम, स्पोर्ट कॉम्प्लेक्स, सिनेमा, थियेटर, एंटरटेनमेंट पार्क, बैंक्वेट हॉल, ऑडिटोरियम, स्पा, जिम, पब्लिक पार्क और गार्डन अभी पूरी तरह से बंद रहेंगे।

https://www.youtube.com/watch?v=–hSaWbH67c

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *