बंगाल के रुझानों में टीएमसी 200 पार, CM केजरीवाल ने दी जीत की बधाई

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में तृणमूल कांग्रेस की सरकार तीसरी बार बनना लगभग तय हो गई है। रूझानों में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी 202 सीटों पर आगे है।दरअसल, आज रविवार को पश्चिम बंगाल, केरल, तमिलनाडु, पुदुचेरी व असम के विधानसभा चुनाव की मतगणना हो रही है, लेकिन सभी की नजरें पश्चिम बंगाल पर ही लगी हुई थीं।

bengal election result
bengal election result

इसपर ख़ुशी जताते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. अरविंद केजरीवाल ने ट्विटर पर लिखा- शानदार जीत पर बधाई ममता दीदी. शानदार लड़ाई. पश्चिम बंगाल के लोगों को बधाई।

तो वहीं दूसरी और रुझानों में बढ़त के बाद अखिलेश यादव ने ममता बनर्जी को बधाई दी. इसके साथ ही अखिलेश यादव ने अप्रत्यक्ष रूप से पीएम मोदी पर निशाना भी साधा है. उन्होंने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में भाजपा की नफ़रत की राजनीति को हराने वाली जागरुक जनता, जुझारू नेता ममता बनर्जी व टीएमसी के समर्पित नेताओं व कार्यकर्ताओं को हार्दिक बधाई।

इसी के चलते एनसीपी नेता शरद पवार ने ममता बनर्जी को बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया- इतनी विशाल जीत पर बधाई. आइए हम लोगों के कल्याण और सामूहिक रूप से महामारी से निपटने के लिए अपना काम जारी रखें।

Assam Election Results : असम में किसके हाथ लगेगी चाबी, रुझानों में भाजपा आगे कांग्रेस पीछे

बता दें कि 294 सीटों वाली बंगाल विधान सभा में बहुमत के लिए 147 सीटें चाहिए जबकि टीएमसी इससे कहीं आगे 200 का आंकड़ा पार कर चुकी है।

https://www.youtube.com/watch?v=ftPTe5dR5OQ

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *