दिल्ली में एक हफ्ते के लिए बढ़ा लॉकडाउन, सोमवार से नहीं चलेगी मेट्रो

delhi cm on black fungus
delhi cm on black fungus

नई दिल्लीः राजधानी दिल्ली में फिर लॉकडाउन को एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया गया है. इस दौरान सीएम केजरीवाल ने कहा कि संक्रमण की दर दिल्ली में 35 प्रतिशत तक पहुंच गया था इस कारण हमने मजबूरी में लॉकडाउन लगाने का फैसला किया था. उन्होंने कहा कि पिछले महीने जब दिल्ली में बहुत तेज़ी से कोरोना के मामले बढ़े तो 20 अप्रैल को मजबूरी में दिल्ली में लॉकडाउन लगाना पड़ा था।

11-12 मई से मार्केट में उपलब्ध होगी एंटी कोरोना दवा, DRDO चेयरमैन ने दी जानकारी

ऑक्सीजन बैड तैयार

सीएम केजरीवाल ने कहा की अब पॉजिटिविटी रेट घटकर 23-24 प्रतिशत पर आ गया है. सभी लोगों के सहयोग के कारण यह संभव हो पाया है. इस लॉक डाउन के दौरान हमने हेल्थ इंफ्रास्ट्रक्चर को मजबूत करने पर काम किया कई जगह ऑक्सीजन बैड तैयार किए. सबसे ज्यादा दिक्कत दिल्ली में ऑक्सीजन की आई. अचानक से नॉर्मल से कई गुना ज्यादा ऑक्सीजन की जरूरत पड़ने लग गई।

उत्तर प्रदेश में फिर 17 मई तक बढ़ाया गया आंशिक कोरोना कर्फ्यू

सोमवार से मेट्रो बंद

बता दें की इस बार लॉकडाउन और सख्त किया जा रहा है. सोमवार से मेट्रो चलनी बंद हो जाएंगी. पिछले कुछ दिनों में केंद्र सरकार के साथ मिलकर और सुप्रीम कोर्ट हाईकोर्ट के आदेशों से केंद्र सरकार के सहयोग से अब दिल्ली के अंदर ऑक्सीजन की स्थिति काफी सुधरी है. वैक्सीनेशन का कार्यक्रम भी बहुत तेजी से बढ़ाने का काम किया गया है. सब लोग इसकी तारीफ कर रहे हैं और दिल्ली के आसपास के लोग भी दिल्ली में आकर दिल्ली में टीका लगवा रहे हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *