CM अरविंद केजरीवाल ने केंद्र से की अपील ‘CBSE की परीक्षाएं रद्द हों’

CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

नई दिल्ली। CM Arvind Kejriwal : कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार से सीबीएसई की 10वीं और 12वीं की परीक्षाएं रद करने की मांग की है। बता दें मंगलवार यानी आज अरविंद केजरीवाल ने कहा कि कई राज्य सरकारों के साथ कई देशों ने भी कोरोना के हालात के चलते परीक्षाएं रद की हैं।

 

Delhi: बिगड़ते हालात, एक्शन में दिल्ली सरकार, डॉक्टरों की रिटायरमेंट 6 महीने बढ़ाई

बैंक्वेट हाल में होगी व्यवस्था :CM Arvind Kejriwal

बता दें दिल्ली में भी सीबीएसई की परीक्षा हाेनी चाहिए। उन्होंने कहा कि इसमें 6 लाख बच्चे परीक्षा में बैठेंगे। एक लाख शिक्षक परीक्षा प्रक्रिया में शामिल होंगे। ऐसे में केंद्र से अपील है कि परीक्षा रद की जाए। इस परीक्षा के लिए कोई और तरीका निकाला जाए। क्योंकि हालात ठीक नहीं हैं। इसके अलावा, दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों को लेकर केजरीवाल ने कहा कि सरकार की ओर से हल्के लक्षणों वाले मरीजों के लिए बैंक्वेट हाल में भी व्यवस्था की जाएगी। अस्पताल केवल गंभीर मरीजों के लिए रखे जाएंगे। कोरोना की यह लहर बहुत खतरनाक है।

CM Arvind Kejriwal
CM Arvind Kejriwal

परीक्षाएं होगीं ऑफलाइन

यहां पर बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के बढ़ते कहर के बीच कई छात्रों और उनके माता-पिता के साथ शिक्षकों ने सीबीएसइ से क्लास 10 और 12 के एग्जाम टालने या रद्द करने की मांग की है, लेकिन सीबीएसई पहले ही साफ कर चुका है कि परीक्षाएं न तो टाली जाएंगी और न ही रद की जाएगी। इसको लेकर सीबीएसई के कंट्रोलर ऑफ एग्जामिनेशन संयम भारद्वाज ने बड़ा बयान आया है। सीबीएसई के मुताबिक, तय कार्यक्रम के मुताबिक, जारी की गई डेटशीट के अनुसार ही सीबीएसई की 10वीं और 12वीं कक्षा की परीक्षाएं ऑफलाइन करवाई जाएंगी।

 

Delhi CM Kejriwal Live Today |Delhi CM Arvind Kejriwal |Delhi CM Kejriwal |CM Kejriwal Latest Speech

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *