CM उद्धव ने दिए संकेत, नागपुर के बाद महाराष्ट्र के कई और शहरों में लगेगा लॉकडाउन

नई दिल्लीः महाराष्‍ट्र में कोरोना फिर से बेकाबू हो गया है. राज्‍य में बुधवार को कोरोना वायरस के 13,659 नए मामले सामने आए जो इस साल एक दिन में सबसे ज्‍यादा है। मरीजों की कुल संख्या 22 लाख 52 हजार 57 हो गई है। तेजी से बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए नागपुर में एक हफ्ते के लिए लॉकडाउन लगा दिया गया है। गुरुवार को मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे ने राज्‍य के कुछ और शहरों में भी जल्‍द लॉकडाउन लगाने के संकेत दिए हैं।

CM उद्धव ने दिए संकेत
CM उद्धव ने दिए संकेत

महाराष्ट्र में बेकाबू हुई महामारी-

गौरतलब है कि नागपुर में पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 1,513 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इसके बाद नागपुर शहर में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 2 लाख 43 हजार 726 तक पहुंच गया है। अब तक यहां 4 हजार 877 लोगों की मौत भी दर्ज की जा चुकी है। महाराष्ट्र में अब तक इस बीमारी से 52,610 लोगों की मौत हो चुकी है। हालत देखते हुए ठाकरे ने कहा कि कोरोना और न फैले, इसके लिए महाराष्‍ट्र के कुछ हिस्‍सों में कड़ाई से लॉकडाउन लागू किया जाएगा।

प्रधानमंत्री मोदी की मां ने लगवाया कोरोना का पहला टीका, ट्वीट कर दी जानकारी।

विशेष बैठक-

दरअसल गुरुवार को ‘कोवैक्‍सीन’ टीका लगवाने के बाद उद्धव ठाकरे ने कहा, ‘महाराष्ट्र के कुछ इलाकों में कोरोना वायरस के संक्रमण का प्रसार रोकने के लिए कड़ाई से लॉकडाउन लगाया जाएगा। लॉकडाउन के उपायों की घोषणा करने से पहले सरकार अधिकारियों के साथ विशेष बैठक करने जा रही है।’ उन्होंने कहा कि स.रकार लोगों से मास्क पहनने, सामाजिक दूरी का पालन करने और अनावश्यक रूप से घूमने से बचने का आग्रह कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *