खास आपके लिए…जल्द आ रही है भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार, जानें कीमत

कार
कार

नई दिल्लीः देश में आए दिन इलेक्ट्रिक कारों की डिमांड बढ़ती जा रही है, इन कारों को चलाना किसी आम कार जैसा ही होता है लेकिन ये आपकी जेब पर बोझ नहीं डालती हैं। भारत में अब तक कई इलेक्ट्रिक कारें लॉन्च की जा चुकी हैं लेकिन इनमें से कुछ कारों की कीमत काफी ज्यादा है, ऐसे में अब ऑटोमोबाइल कंपनियां सस्ती और हाई रेंज वाली इलेक्ट्रिक कारें लेकर आ रही हैं जिन्हें खरीदना काफी सस्ता होगा।

HP ने लॉन्च किया काफ़ी सस्ते दाम पर Chromebook 11a लैपटॉप

भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार

बता दें की Strom R3 एक थ्री-व्हीलर इलेक्ट्रिक कार है जो जल्द ही भारत में लॉन्च होने जा रही है. ख़ास बात ये है कि इस इलेक्ट्रिक कार को खरीदना किसी हैचबैक कार को खरीदने जितना सस्ता काम होगा। ऐसा इसलिए है क्योंकि इसकी कीमत 4.5 लाख रुपये होगी।बता दें कि ये भारत में मिलने वाली सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक car होगी।

कार
कार

दरअसल इस car में लिथियम-आयन बैटरी का इस्तेमाल किया गया है, जो 1 लाख किलोमीटर या 3 साल की वारंटी के साथ मार्केट में उतारी जाएगी। कंपनी ने 10,000 रुपये के टोकन अमाउंट में इस कार की बुकिंग भी शुरू कर दी है। यह भारत की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक car बनने वाली है जिसे आने वाले महीनों में लॉन्च किया जा सकता है। आपको बता दें कि ये इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज में 200 किलोमीटर की रेंज तय करने में सक्षम होगी।

50 मिनट में 80 प्रतिशत चार्ज

तो वहीं दूसरी और Mahindra eKUV100 में 15.9 किलोवाट की लिक्विड कूल मोटर लगाई गई है जो 54Ps की पावर 120NM टॉर्क के साथ जेनरेट करती है। जानकारी के अनुसार अपनी पावरफुल बैटरी की बदौलत ये एसयूवी तकरीबन 147 किमी की रेंज तय करने में सक्षम होगी। जानकारी के अनुसार इस car को फास्ट चार्जिंग फीचर की वजह से 80 प्रतिशत चार्ज होने में इसे महज 50 मिनट का समय लगता है। इसकी कीमत 8 से 9 लाख रुपये के बीच हो सकती है।

https://www.youtube.com/watch?v=ZW_CXWtt76c

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *