सियासी घमासान तेज ममता के भतीजे के घर पहुंची CBI, पूछताछ के लिए थमाया नोटिस

केंद्रीय जांच ब्यूरो
केंद्रीय जांच ब्यूरो

नई दिल्ली : पश्चिम बंगाल के मवेशी तस्करी घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो द्वारा चार्जशीट दाखिल की गई है। इस चार्जशीट में विनय मिश्रा का नाम नहीं है। उन से सीबीआई ने कई बार पूछताछ की थी। विनय मिश्रा पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी के बेहद करीबी बताए गए है।

अभिषेक बनर्जी
अभिषेक बनर्जी

बता दें कि सीबीआई के द्वारा फाइल चार्जशीट में बीएसएफ अफसर का भी नाम शामिल है। जिसमें कुल सात लोगों का नाम शामिल किया गया है। जिनमें इनामुल हक, अनारुल शेख, गुलाम मुस्तफा, तानिया कुमार, रसिया बीबी, बादल कृष्णा सानियाल आदि शामिल हैं।

ऐसी रहस्यमयी चट्टान, जो देती है अंडे …

अरेस्ट वारेंट जारी

सीबीआई द्वारा विनय मिश्रा के खिलाफ अरेस्ट वारेंट जारी किया गया। उनके करीब चार बार पूछताछ के लिए भी बुलाया गया। इस के बाद भी वए एक बार भी पेश नहीं हुए थै । इसी मामले की पुछता में सीबीआई ने पिछले साल नवंबर में बीएसएफ से सतीश कुमार को गिरफ्तार किया था। जिस के सितंबर में इस केस को लेकर पहली बार मामला दर्ज हुआ, जिसमें बीएसएफ के अधिकारियों की मदद से तस्करों द्वारा अवैध तरीके से मवेशियों की तस्करी करने का आरोप लगाया था ।

पश्चिम बंगाल विधानसभा
पश्चिम बंगाल विधानसभा

विधानसभा चुनाव

पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव होने वाले है। इसी के चलते मवेशी तस्करी घोटाले की जांच तेज को तेज किया गया है। CBIजांच के बाद इस मामले में एक्शन लिया है और फिर चार BSF के अफसरों को समन भेजा है।सीबीआई के सामने इन चारों अफसरों को इसी हफ्ते पेश होना था।

बंगाल विधानसभा चुनाव : CM के लिए जनता की पहली पसंद ममता, सर्वे में हुआ खुलासा

मवेशियों की तस्करी

भारत और बांग्लादेश की सीमा पर लंबे वक्त से मवेशियों की तस्करी की बात कई बार सामने आई थी। जिसमें स्थानीय अफसरों, नेताओं के शामिल होने की पुष्टी हुई थी । इतना ही नहीं,सीबीआई ने कुछ वक्त पहले BSFके एक अफसर को भी गिरफ्तार किया था। इसी केश के सिलसिले मे हाल फिलाल अब सीबीआई ने बीएसएफ के चार अफसरों,एक DIG भी है।साथ ही दो असिस्टेंट कमांडेंट और एक डिप्टी कमांडेंट भी है।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.