यूपी से बिहार तक बीजेपी की लहर, ऐसे बनते जा रहे हैं योगी लोकप्रिय…

by election up result 2020
by election up result 2020

नई दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बिहार में चुनावी रैली को संबोधित किया जिसका बिहार पर असर देखने को मिल रहा है वहीँ दूसरी तरफ योगीआदित्यनाथ की बात करें तो उत्तर प्रदेश के उपचुनावों में बीजेपी 7 सीटों में से 6 सीटें लाकर आगे बढ़त बनाये हुए है । इस दौरान उन्होंने कहा कि बीते दिनों में बिहार के करीब हर क्षेत्र में मैं गया हूं। जनभावनाओं के देखा है, समझा है।

by election up result 2020
by election up result 2020

अभी दूसरे चरण के मतदान के जो ट्रेंड मिल रहे हैं, उसने तस्वीर साफ कर दी है। बिहार का जनादेश स्पष्ट है, बिहार में एक बार फिर एनडीए की सरकार बनने जा रही है। जंगलराज ने बिहार के सामर्थ्य के साथ जो विश्वासघात किया, उसे बिहार का हर नागरिक अच्छे से जानता है। जुबान पर बार-बार गरीब का नाम वालों ने गरीब को ही चुनाव से दूर कर दिया था। बिहार के गरीब को अपनी मर्जी की सरकार बनाने का अधिकार ही नहीं था।

योगी की मौजूदगी-

बिहार विधानसभा चुनाव में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अलावा अगर किसी व्यक्ति में सर्वाधिक डिमांड थी तो वो थे योगी आदित्यनाथ। हालांकि, यूपी में उपचुनाव की पूरी जिम्मेदारियां होने की वजह से सीएम योगी ने ज्यादा वक्त नहीं दिया। बावजूद इसके उन्होंने एनडीए के पक्ष में ताबड़तोड़ 19 रैलियां कीं और इसके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं इन 19 में से 13 सीटों पर एनडीएए के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं।

उत्तर प्रदेश उपचुनाव में योगी आदित्यनाथ का स्ट्राइक रेट 90 प्रतिशत तो बिहार उपचुनाव में 70 फ़ीसदी रहा। अबतक के रूझानों में एनडीए 132 सीटों पर आगे है वहीं, आरजेडी 103 सीटों पर आगे है। जबकि यूपी उपचुनाव में कई राउंड की गिनती से बीजेपी 6 सीटों पर आगे चल रही, जबकि एक सीट पर निर्दलीय धनंजय सिंह आगे चल रहे हैं। समाजवादी पार्टी को किसी भी सीट पर बढ़त नहीं है।

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *