Bulandshahr Rape Case : रेप पीड़िता की दिल्ली में इलाज के दौरान मौत

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर में बुरी तरह झुलसी रेप पीड़िता की दिल्ली के अस्पताल में इलाज के दौरान मौत हो गई, पीड़िता के परिजनों ने आरोप लगाया कि रेप के आरोपी और उसके परिजनों ने नाबालिग को आग के हवाले कर दिया था, वहीं इस पूरे मामले की जानकारी देते हुए पीड़ित परिवार वालों ने बताया कि सोमवार को आरोपी के परिजनों ने शिकायत वापस न लेने पर युवती को जान से मारने की धमकी दी थी, वहीं बीते 4 महीने पहले नाबालिग से रेप हुआ था,अब इस मामले में जिम्‍मेदार पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की गई है।

इस मामले में 3 नामजद लोगो को गिरफ्तार

पुलिस ने इस मामले में 3 नामजद लोगो को गिरफ्तार कर लिया है. पीड़िता के परिजनों ने 7 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज कराया था. इस जघन्‍य घटना में 1 सीओ, 2 इंस्पेक्टर, 2 सब-इंस्पेक्टर, 1 कांस्टेबल पर कार्रवाई की गई है. इसमें सीओ और इंस्पेक्टर को हटा दिया गया है. वहीं, दो सब-इंस्पेक्टर को लाइन हाजिर कर दिया गया है, जबकि एक कांस्टेबल को निलंबित कर दिया गया है.
मामले में एसएसपी संतोष कुमार सिंह ने बताया कि शुरुआती दौर में सुबह करीब 11 बजे तक यही बात थी कि पीड़िता द्वारा खुद को आग लगाई गई है. बाद में परिजनों द्वारा दी गई तहरीर में जलाए जाने की बात है. हम पूरे मामले की गहनता से जांच कर रहे हैं. अभी तक तीन लोगों की गिरफ्तार किए जा चुके हैं।

पीड़ि‍त पक्ष पर दबाव बना रहे थे

मामला थाना जहांगीराबाद कोतवाली क्षेत्र का है. बुलंदशहर के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक (एसएसपी) संतोष कुमार सिंह का कहना है कि 4 माह पूर्व नाबालिग युवती के साथ रेप की घटना हुई थी, जिसके बाद आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था, लेकिन, आरोपी का चाचा और उसका साथी पीड़ि‍त पक्ष पर दबाव बना रहे थे, इससे परेशान होकर युवती ने आग लगा ली।

Leave a comment

Your email address will not be published.