भैंस के गोबर करने पर मालिक को भरना पड़ गया भारीभरकम जुरमाना, जानें पूरा मामला

buffalo dung huge penalty news
buffalo dung huge penalty news

नई दिल्ली: कभी सोचा था की भैंस अगर गोबर कर दे तो उस पर भी किसी को जुरमाना भरना पड़े, जी हाँ ग्वालियर शहर से ऐसा ही एक अजीबोगरीब मामला सामने आया है.जहां सड़क पर एक भैंस ने गोबर कर दिया तो नगर निगम ने भैंस के मालिक पर 10 हजार का जुर्माना ठोक दिया.भैंस मालिक बेताल सिंह ने नगर निगम में यह 10,000 जुर्माने की राशि जमा कर रसीद कटवा ली है।

buffalo dung huge penalty news
buffalo dung huge penalty news

सड़क बनाने का चल रहा था कार्य-

बता दें की भैंस मालिक बेताल सिंह की गलती सिर्फ इतनी सी थी कि, उसकी दो-तीन भैंस चरते हुए सड़क पर जा पहुंचीं और गोबर कर दिया. शहर में सचिन तेंदुलकर मार्ग पर रहने वाले बेताल सिंह की दो भैंस मुख्य मार्ग पर पहुंच गई. और इस मार्ग पर सड़क बनाने का काम चल रहा था. रसीद देखने पर आपको भी पता चल जाएगा कि वास्तव में भैंस मालिक को 10,000 रुपये की पेनल्टी देनी पड़ी है।

buffalo dung huge penalty news
buffalo dung huge penalty news

पेनल्टी भरने का मिला आदेश-

दरअसल सड़क बनाने के दौरान जिले के कलेक्टर और नगर निगम कमिश्नर वहां पहुंचे और उसी दौरान कलेक्टर ने भैंस मालिक पर जुर्माना लगाने के लिए नगर निगम कमिश्नर को बोला. बस फिर क्या था-नगर निगम कमिश्नर ने भैंस मालिक पर 10,000 का जुर्माना भरने का आदेश जारी कर दिया।

ना चाहते हुए भी भरना पड़ा जुरमाना-

मौके पर भैंस मालिक बेताल सिंह को बुलाया गया और उस पर क्षेत्र अधिकारी मनीष कनोजिया ने 10,000 रुपये का जुर्माना लगाया. जब वह जुरमाना देने के लिए नहीं माना तो नगर निगम कर्मचारियों ने उनकी भैंसों को ले जाने की बात कही, उसके बाद भैंस मालिक बेताल सिंह ने 10 हजार का जुर्माना भरकर रसीद कटवा ली. हालांकि बेताल कैमरे के सामने तक आने को तैयार नहीं हैं।

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.