Up Election-यूपी चुनाव में BSP और AIMIM का हो सकता है गठबंधन ? दोनों पार्टी में हो रही बातचीत

Mayawati-and-owaisi
Mayawati-and-owaisi

 

नई दिल्लीः Up Election- उत्तर प्रदेश में अगले साल (2022) में विधान सभा चुनाव होना है। चुनाव नज़दीक आते ही सभी पार्टी अपनी रणनीति बनाने लगी हैं इसी बीच खबर है की मायावती की पार्टी BSP और अससुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM का गठबंधन हो सकता है कयास यह लगाया जा रहा है। कि 2022 का चुनाव दोनों पार्टी की एक साथ लड़ सकती है। आप को बता दें AIMIM के यूपी प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने ही बताया है कि गठबंधन को लेकर दोनों पार्टी के नेताओं के बीच बातचीत चल रही है।

 

ED-अनिल देशमुख पर वसूली का मामला ,ED ने कसा शिकंजा

 Up Election-AIMIM यूपी में भी अपनी ज़मीन तलाश रही

AIMIM ने बिहार विधान सभा में काफी अच्छा प्रदर्शन किया था। इसलिए AIMIM यूपी में भी अपनी ज़मीन तलाश रही है पार्टी प्रमुख अससुद्दीन ओवैसी ने इस दौरान अलग-अलग सियासी दलों के साथ मुलाकात की है इसमें शिवपाल यादव और प्रकाश राजभर का भी नाम शामिल है।

 

 Up Election-पिछले चुनाव की हक़ीक़त

 

यूपी में कुल 403 विधान सभा सीटें हैं अगर पिछले विधान सभा चुनाव की बात करें। तो मायावती की पार्टी BSP ने बहुत अच्छा प्रदर्शन नहीं किया था BSP ने सभी 403 सीटों पर चुनाव लड़ा था लेकिन BSP के खाते में सिर्फ 19 सीट ही आयी थी। अगर ओवैसी की पार्टी की बात करें तो AIMIM ने चुनाव में अपनी किस्मत तो आजमाई थी लेकिन ओवैसी की पार्टी का खाता भी नहीं खुल सका था।

 

Leave a comment

Your email address will not be published.