कोरोना संकट, दिल्ली नोएडा बॉर्डर के बाद इन बॉर्डरों पर भी होगा रैंडम टेस्ट

border corona testing
border corona testing

नई दिल्ली : कोरोना संकट के चलते दिल्ली, यूपी, हरियाणा के बॉर्डर पर अब सख्ती तेज कर दी गयी है दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामले को देखते हुए आस-पास के राज्यों को अलर्ट कर दिया गया है. नोएडा प्रशासन की ओर से दिल्ली बॉर्डर पर कोरोना का रैंडम टेस्ट किया जा रहा है. अब गुरुग्राम और फरीदाबाद प्रशासन ने भी रैंडम टेस्ट कराने का प्लान बनाया है. आज दोपहर दो बजे से आने-जाने वाले लोगों का रैंडम टेस्ट किया जाएगा.

border corona testing
border corona testing

इन जगह चलाया जाएगा टेस्टिंग अभियान-

खेड़कीदौला टोल , मॉल, बस स्टैंड, सदर बाजार या किसी भी सरकारी ऑफिस में स्वास्थ्य विभाग की टीम पहुंच कर कोरोना की जांच शुरू करेगी. गुरुग्राम में कोरोना प्रभावित मामलों के आसपास के इलाकों में सघन टेस्टिंग अभियान चलेगा. टोल टैक्स पर गुरुग्राम में दाखिल हो रहे वाहन चालकों का मौके पर ही कोविड टेस्ट होगा.

गुरुग्राम में कोरोना केस-

इसके साथ ही गुरुग्राम जिला प्रशासन ने छठ पर्व व गुरु पर्व को लेकर भी एडवाइजरी जारी की और कहा कि त्योहार के दौरान सोशल डिस्टेंस का हर हाल में पालन करना होगा. गौरतलब है कि बीते महीने भर में गुरुग्राम में 16 हज़ार 600 मामले सामने आए है, जबकि महीने भर में ही 63 कोरोना संक्रमित मरीजों की मौत हो चुकी है.

2 बजे से शुरू होगा कोरोना टेस्ट-

फरीदाबाद-दिल्ली बॉर्डर पर आज दोपहर 2 बजे से कोरोना का रैंडम टेस्ट शुरू होगा. हरियाणा के डीजी हेल्थ ने कल फरीदाबाद का दौरा किया था और बॉर्डर पर रैंडम सैंपलिंग कराने का आदेश दिया था. स्वास्थ्य विभाग का मानना है कि इससे कोरोना के प्रसार को काफी हद तक रोका जा सकता है.

1 comment

Leave a comment

Your email address will not be published.