अभिनेता अरबाज खान और सोहैल खान पर केस दर्ज, दुबई से आने के बाद नहीं हुए थे क्वारन्टीन

bollywood-bmc-has-lodged-an-fir-against-arbaaz-khan
bollywood-bmc-has-lodged-an-fir-against-arbaaz-khan

नई दिल्ली : फिल्म अभिनेता सोहेल खान, उनके बेटे निर्वाण और उनके भाई अरबाज खान के खिलाफ बीएमसी ने एफआईआर दर्ज की है। तीनों पर कोविड-19 के नियमों के उल्लंघन का आरोप है। मामला पिछले साल दिसम्बर का है। आरोप है कि दुबई से मुंबई लौटने पर तीनों को नियमानुसार एक होटल में क्वारंटाइन होना था, जिसका उन्होंने पालन नहीं किया।

bollywood-bmc-has-lodged-an-fir-against-arbaaz-khan
bollywood-bmc-has-lodged-an-fir-against-arbaaz-khan

नियमों के पालन का उलंघन-

यूके में कोरोना वायरस के नए स्वरूप का पता चलने के बाद महाराष्ट्र सरकार के नियमों के अनुसार यूरोप और मध्य पूर्व देशों की यात्रा कर लौट रहे लोगों को 7 दिनों के इंस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन में रहना होता है, लेकिन इन लोगों ने ऐसा नहीं किया, जिसके बाद इनके खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 188 (लोक सेवक द्वारा विधिवत आदेश की अवज्ञा) और 269 (लापरवाही से बीमारी के संक्रमण फैलने की संभावना) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

पांच सितारा होटल छोड़ घर पहुंचे अरबाज-

आरोप यह भी है कि सोहेल ने अधिकारियों को बताया था कि उन्होंने क्वारंटाइन होने के लिए बांद्रा के एक पांच सितारा होटल में रूम बुक करवाये हैं, मगर मुंबई एयरपोर्ट पर टेस्ट करवाने के बाद सीधे घर चले गये थे। तीनों के खिलाफ मुंबई के खार पुलिस स्टेशन में एफआईआर दर्ज कराई है।

देश में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के केस महाराष्ट्र में मिले हैं। महाराष्ट्र में संक्रमितों का आंकड़ा लगभग 19 लाख तक पहुंच गया है और लगभग 49 हजार लोगों की मौत हो चुकी है। साथ ही महाराष्ट्र में अभी-भी 48 हजार मामले एक्टिव हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.