Board Exam 2021 : देशभर में उठ रही परीक्षाएं रद्द करने की मांग, क्या होगा परिणाम

परीक्षाएं
परीक्षाएं

नई दिल्लीः बोर्ड परीक्षाओं को लेकर आये दिन चर्चा तेज हो रही है, देशभर में कोरोना संक्रमण के खतरे को देखते हुए विद्यार्थी समूह परीक्षाओं का आयोजन करने और परीक्षाएं रद्द करने को लेकर देश की शीर्ष अदालत में पहुंच चुके हैं. तो वहीं दूसरी ओर देशभर में भी बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग जोर पकड़ती जा रही है।बता दें कि बीते एक दिन में कोरोना वायरस के रिकॉर्ड 1.50 लाख से अधिक नए मामले सामने आए हैं, जिससे देश में सक्रिय मरीजों की संख्या 11 लाख के पार पहुंच गई है।

परीक्षाएं
परीक्षाएं

दिल्ली सरकार ने उठाई मांग

बता दें की दिल्ली सरकार ने परीक्षाओं को टालने की मांग का समर्थन किया है। उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने सीबीएसई द्वारा आयोजित होने वाली प्रैक्टिकल परीक्षाओं को 20 अप्रैल तक स्थगित करने का सुझाव दिया है। राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली में कोरोना संक्रमण काफी तेजी से फैल रहा है।  इसे देखते हुए दिल्ली सरकार ने पहले से ही सरकारी और निजी स्कूलों को बंद कर दिया था।

Supreme Court में कोरोना का कहर, 50 फीसदी से ज्यादा कर्मचारी हुए संक्रमित

सोनू सूद ने की परीक्षा रद्द की मांग

लोगो की मदद और सामाजिक कार्यों के लिए चर्चित बॉलीवुड अभिनेता सोनू सूद ने भी एक वीडियो संदेश जारी कर छात्रों का समर्थन किया है। सूद ने भी वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों की भयावह स्थिति के बीच बोर्ड परीक्षाओं को टालने और रद्द करने की वकालत की है। हैशटेग #cancelboardexam2021 के साथ वीडियो ट्वीट करते हुए सोनू सूद ने लिखा, एक दिन में एक लाख से ज्यादा तक बढ़ रहे मामलों की संख्या के बीच परीक्षाएं कराना अनुचित है।

प्रियंका गांधी ने चेताया 

कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने रविवार, 11 अप्रैल को शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल निशंक को पत्र लिखकर, सीबीएसई बोर्ड की 10वीं और 12वीं की परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की है। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री को देश के लाखों बच्चों और उनके अभिभावकों की चिंताओं से अवगत कराया है।प्रियंका वाड्रा ने चेताया कि महामारी के तेजी से बढ़ते मामलों के दौरान बच्चों को इन परीक्षाओं में बैठने के लिए मजबूर किया जा रहा है।

https://www.youtube.com/watch?v=rS-rqFSlOXY

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *