श्रीनगर में पहली बार जीती भाजपा, ऐजाज़ हुसैन ने पीएम मोदी को दिया जीत का क्रेडिट

DDC ELECTION RESULTS
DDC ELECTION RESULTS

नई दिल्ली: जम्मू-कश्मीर जिला विकास परिषद चुनाव के नतीजे आज घोषित किए जा चुके है. जिसमें भारतीय जनता पार्टी ने कश्मीर के श्रीनगर में जीत हासिल कर ली है. बता दें की श्रीनगर की बलहामा सीट से भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी एजाज हुसैन की जीत हुई है. एजाज हुसैन भारतीय जनता पार्टी की युवा इकाई भाजयुमो के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं. भारतीय जनता पार्टी की एक और अन्य सीट पर एजाज खान की भी जीत हुई है।

एजाज हुसैन ने अपनी जीत का क्रेडिट पीएम नरेंद्र मोदी को दिया.ऐजाज हुसैन ने कहा कि उनकी जीत गुपकार नेताओं को करारा जवाब है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा की, कश्मीर में उनकी जीत राष्ट्रवादी लोगों की जीत है.और उनकी जीत है, जिन्होंने कश्मीर में बलिदान दिया था. उन्होंने आगे कहा कि, गुपकार संगठन ने चुनाव को सांप्रदायिक रंग देने की भरपूर कोशिश की लेकिन सफल नहीं हो पाए।

वहीं अगर जम्मू श्रेत्र की बात करें तो, वहां पर भारतीय जनता पार्टी को बड़ी बढ़त मिल चुकी है. जम्मू क्षेत्र की 140 सीटों में से 139 के रुझान आ चुके हैं. जिनमें भारतीय जनता पार्टी सबसे ज्यादा 60 सीटों पर आगे चल रही है, निर्दलीय प्रत्याशी 57 सीटों पर आगे हैं और गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 22 सीटों पर आगे हैं।

हालांकि कश्मीर घाटी में गुपकार गठबंधन आगे है जहां पर गठबंधन के 65 प्रत्याशी आगे चल रहे हैं और 10 पर कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी आगे हैं. जम्मू और कश्मीर में कुल मिलाकर अबतक भारतीय जनता पार्टी के 64 प्रत्याशी या तो आगे हैं, या जीत गए हैं. तो वहीं गुपकार गठबंधन के प्रत्याशी 87 सीटों पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं, कांग्रेस के प्रत्याशी 30 पर या तो आगे हैं या जीत गए हैं।

Leave a comment

Your email address will not be published.