योगी सरकार ने एक बार फिर बनाया रिकॉर्ड, दिया ये सुनहरा मौका

BJP New record
BJP New record

नई दिल्ली : उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि राज्य सरकार युवाओं को रोजगार के अधिक से अधिक अवसर मुहैया कराने के लिए संकल्पबद्ध है। इसके लिए मिशन रोजगार के अन्तर्गत विभिन्न विभागों, संस्थाओं एवं निगमों आदि के समन्वित प्रयास से प्रदेश के नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराया जाएगा। राज्य सरकार द्वारा 4 वर्षों में 4 लाख नौजवानों को रोजगार उपलब्ध कराने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है।

BJP New record
BJP New record

योगी सरकार ने पिछले 4 सालों में उत्तर प्रदेश को श्रेष्ठ राज्य बनाने के लिए कड़ी मेहनत की है. इसी क्रम में उत्तर प्रदेश ने सबसे ज्यादा नौकरी और रोजगार देने का नया रिकॉर्ड बनाया है. सरकार ने पिछले 4 साल में राज्य में लगभग 4 लाख लोगों को नौकरी दी है मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अपने सरकारी आवास पर उत्तर प्रदेश अधीनस्थ सेवा चयन आयोग द्वारा सिंचाई एवं जल संसाधन विभाग के नवचयनित 3,209 नलकूप चालकों को नियुक्ति पत्र वितरण, पदस्थापन एवं संवाद कार्यक्रम का शुभारम्भ करने के पश्चात अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि पहली बार नलकूप चालकों की भर्ती में 516 महिलाओं का भी चयन हुआ है।

BJP New record
BJP New record

कोर्ट ने भी उत्तर प्रदेश की भर्ती प्रक्रिया की सराहना की है. अदालत ने 69000 टीचर रिक्रूटमेंट में भर्ती प्रक्रिया पूरी करने का आदेश दिया था, जिसके बाद हाल ही में सभी नवनियुक्त शिक्षकों को नियुक्ति पत्र वितरित किए गए, मुख्यमंत्री ने कहा कि वर्तमान सरकार ने 4 लाख से अधिक लोगों को राजकीय सेवाओं में योजित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि 15 लाख से अधिक लोगों को निजी क्षेत्र में तथा लगभग 1.5 करोड़ लोगों को स्वरोजगार से जोड़ने का कार्य वर्तमान राज्य सरकार ने किया है।

Leave a comment

Your email address will not be published.