नक्सलियों और सुरक्षाबलों में आज फिर मुठभेड़, 5 जवान शहीद, 30 हुए घायल

नक्सलियों
नक्सलियों

नई दिल्लीः छत्तीसगढ़ के बीजापुर में सुरक्षा जवानों और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में अब तक पांच जवानों के शहीद होने के साथ 30 के घायल होने की खबर सामने आयी है. छत्तीसगढ़ पुलिस सूत्रों के मुताबिक, इस मुठभेड़ के बाद से 15 जवान लापता हैं. बता दें कि बीजापुर जिले के तर्रेम थाना क्षेत्र के सिंगरेल और पुर्णिया के बीच के इलाके में मुठभेड़ हुई थी।

नक्सलियों
नक्सलियों

 200 से ज्यादा नक्सली

इस दौरान न सिर्फ सुरक्षा बल के जवानों को नुकसान पहुंचा बल्कि कई नक्सलियों के मारे जाने की खबर है. जानाकारी के मुताबिक, मुठभेड़ के वक्‍त मौके पर 200 से ज्यादा नक्सली मौजूद थे. वहीं, इस घटना में घायल जवानों के रेस्‍क्यू के लिए दो एमआई 17 हेलिकॉप्टर लगाए गए थे।

फर्रुखाबाद: कागज दिखाने को बोला तो कर दिया पुलिस पर हमला

डीआईजी नक्सल ओपी पाल ने जानकारी दी कि 2 अप्रैल की रात को जवान ऑपरेशन के लिए निकले थे. इस दौरान बीजापुर और सुकमा से सीआरपीएफ, डीआरजी, एसटीएफ और कोरबा के जवानों ने संयुक्त ऑपरेशन चलाया. बीजापुर के तररेम से 760, उसूर से 200, पामेड़ से 195, सुकमा के मीनपा से 483 और नारसापुरम से 420 जवान इस ऑपरेशन में थे।

आज फिर नक्सलियों की मुठभेड़

दरअसल कुछ दिन पहले ही बस्तर रेंज के नारायणपुर जिले में भी नक्सलियों ने डीआरजी के जवानों को निशाना बनाया था. इसमें 4 जवानों की शहादत हुई थी. इसके बाद आज फिर से नक्सलियों की मुठभेड़ बीजापुर में डीआरजी जवानों के साथ हुई है. बताया जा रहा है कि बीजापुर में डीआरजी के करीब 5 जवान बुरी तरह घायल हुए हैं।

https://www.youtube.com/watch?v=cW5iPhF2-Bg

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *