Bihar: इस बच्चे ने जन्म लेने के सिर्फ तीन दिन बाद किया 8वीं पास, जानिए पूरा सच

bihar news
bihar news

नई दिल्ली: Bihar अगर कोई आपसे कहें कि कोई जन्म लेने के तीन बाद ही आठवीं पास कर ले तो आपको जरूर हैरानी होगी, लेकिन कुछ ऐसा ही मामला बिहार के मुजफ्फरपुर के मीनापुर के एक माध्यमिक विद्यालय में देखने को मिला है। दरअसल, मुजफ्फरपुर के विद्यालय गोसाईदास टेंगरारी ने एक आठवीं क्लास के छात्र प्रिंस कुमार की टीसी जारी की। इसमें छात्र का जन्म 20 मार्च 2007 को बताया गया है। स्कूल ने उसकी टीसी 23 मार्च 2007 को ही जारी कर दी है। स्कूल की इस गलती की वजह से छात्र के अभिभावकों के होश उड़ गए हैं और उन्हें अपने बेटे की भविष्य को लेकर चिंता सता रही है।

bihar news
Viral News

भविष्य को लेकर उठे सवाल

वहीं, अभिभावक नवल किशोर रंजन ने बताया कि सर्टिफिकेट में गलती सुधार के लिए जब वो स्कूल गए तो हेड मास्टर रंजना कुमारी ने उन्हें फटकार कर भगा दिया और टीसी में हुई गलती को भी सुधरने से मना कर दिया। बता दें स्कूल द्वारा की गई गलती की वजह से बच्चे के भविष्य को लेकर अब सवाल उठ रहे हैं। जबकि इस मामले के सामने आने के बाद इलाके के लोग हैरान हैं और वो शिक्षा विभाग की इस गलती पर गुस्सा जाहिर कर रहे हैं।

Bihar Board : 10वीं के नतीजों की हुई घोषणा, 80 फीसदी छात्र-छात्राएं सफल

बना चर्चा का विषय :Bihar

आपको बता दें इस मामले के सामने के बाद ही जिला शिक्षा अधिकारी अब्दुल एस.अंसारी ​हरकत में आ गए है और उन्होंने कहा कि यह लापरवाही नहीं है,बल्कि स्लीप ऑफ पेन है। इस गलती को जल्द ही सुधार दिया जाएगा। बता दें कि इस तरह का अनोखा मामला सामने आने के बाद हर कोई हैरान है और इसकी काफी चर्चा की जा रही है। जबकि दूसरी तरफ स्कूल प्रशासन की इस लापरवाही को लेकर तमाम तरह के सवाल उठ रहे हैं।

Bihar news live | Bihar Jharkhand News | Part 1 | Bihar Jharkhand news live Hindi | बिहार स्पेशल

 

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *