Bihar State Cooprative Bank ने निकाली बंपर भर्ती, कहीं छुट न जाये, करें अप्लाई

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक ने निकाली बंपर भर्ती

नई दिल्ली: Bihar State Cooprative Bank: ग्रेजुएशन के बाद बैकों में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए एक बड़ी ख़बर है। दरअसल बिहार के बड़े बैकों में शुमार बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड ने असिस्टेंट के पदों पर भर्ती के लिए सुचनायें साझा किया है। जारी नोटिफिकेशन के अनुसार बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक कुल 200 पदों पर भर्तियां करेगा। इन पदों के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी 09 मार्च 2021 से शुरू हो गई है।

Bihar State Cooprative Bank वेबसाइट पर जाकर कर सकते हैं आवेदन

असिस्टेंट (मल्टी-पर्पस) के पद पर जारी इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया 26 मार्च, 2021 तक चलेगी। इसमें आवेदन के इच्छुक उम्मीदवार बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ऑफिशियल वेबसाइट bscb.co.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकते हैं।

Bihar State Cooprative Bank
परीक्षा पैटर्न

कब और कैसे होगी परीक्षा? 

इसकी परीक्षा ऑनलाइन मोड में आयोजित की जाएंगी। वहीं परीक्षा अप्रैल माह में कराई जा सकती हैं। आपको बता दें कि इस वैकेंसी के लिए आवेदन प्रक्रिया फीस जमा करने के बाद ही पूरी हो सकेगी। इन पदों पर आवेदन करने वाले एससी, एसटी और PWD केटेगरी के उम्मीदवारों को 550 रुपए जमा करने होंगे। वहीं जनरल, ओबीसी और अन्य उम्मीदवारों को 750 रुपए एप्लीकेशन फीस लगेंगे। फीस का भुगतान डेबिट या क्रेडिट कार्ड या नेट बैंकिंग के माधयम से किया जा सकता है।

शिक्षक बना भक्षक, नशीला पदार्थ पिलाकर किया रेप, वीडियो बनाकर करता था ब्लैकमेल

वैकेंसी डिटेल्स

बिहार स्टेट को-ऑपरेटिव बैंक लिमिटेड की ओर से जारी इस वैकेंसी के तहत कुल 200 पदों पर भर्तियां की जाएंगी। इसमें को-ऑपरेटिव बैंक के लिए 19 पद हैं और डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के लिए 181 पद तय किए गए हैं। डिस्ट्रिक्ट सेंट्रल को-ऑपरेटिव बैंक के 181 पद में 82 जनरल के लिए, 17 पद आर्थिक रूप से कमजोर वर्ग के लिए, 31 एससी और 02 एसटी के लिए है. जबकि MBC, बीसी और WBC के लिए 49 सीटें निर्धारित की गई हैं। वैकेंसी की पूरी जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें.

कौन कर सकता है आवेदन?

इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक उम्मीदवारों के पास किसी भी इंस्टीट्यूट या यूनिवर्सिटी से ग्रेजुएशन की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही उम्मीदवारों के पास कंप्यूटर एप्लीकेशन में बेसिक डिप्लोमा होना जरूरी है। वहीं उम्मीद्वारों की उम्र 21 साल से अधिक और 33 साल से कम होनी चाहिए।आरक्षण के नियमों के अनुसार आयु सीमा में छूट दी जाएंगी।

PAKISTAN || पाकिस्तान के पास नहीं है कोरोना वैक्सीन खरीदने तक के पैसे, देखिए खास रिपोर्ट

Leave a comment

Your email address will not be published.