Bihar Police: बिहार पुलिस में 11880 युवाओं को मिलेगी नौकरी

Bihar Police

नई दिल्ली (Bihar Police): बिहार पुलिस में नौकरी का इंतजार कर रहे युवाओं के लिए अच्छी खबर है। बिहार पुलिस में कांस्टेबल की नौकरी के लिए 15 अप्रैल तक फाइनल रिजल्ट आ जाएगा। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से इसकी तैयारी की जा रही है। केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से वर्ष 2019 में राज्य में पुलिस संगठन में कांस्टेबल के 11880 पदों पर नियुक्ति के लिए विज्ञापन जारी किया गया था।

Bihar Police

Bihar Police : इन पदों पर आवेदन प्रक्रिया हो रही है समाप्त!12वीं पास करें आवेदन

15 अप्रैल को जारी हो सकता है रिजल्ट

नौकरी के लिए आवेदन प्रक्रिया होने के बाद वर्ष 2020 में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। इसके लिए राज्य के लगभग 12 लाख से अधिक युवाओं ने आवेदन किया था। इसके बाद केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से 20 जनवरी 2020 एवं आठ जनवरी 2020 को दो पाली में लिखित परीक्षा आयोजित की गई थी। केंद्रीय चयन पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी कमला कांत प्रसाद ने बताया कि लिखित एवं शारीरिक दक्षता परीक्षा के बाद अब स्क्रूटनी प्रक्रिया की जा रही है। इसको पूरा करते ही 15 अप्रैल या उससे पहले ही परिणाम जारी कर दिया जाएगा।

650 से अधिक मुन्नाभाई हुए थे गिरफ्तार

केंद्रीय चयन पर्षद की ओर से सिपाही भर्ती परीक्षा के लिए शारीरिक दक्षता परीक्षा में 650 से अधिक मुन्ना भाई को गिरफ्तार किया गया था। शारीरिक दक्षता परीक्षा सात दिसंबर 2020 से 30 जनवरी 2021 तक शहीद राजेंद्र सिंह स्मारक पटना हाई स्कूल गर्दनीबाग में आयोजित की गई थी। इसमें लिखित परीक्षा में दूसरे व्यक्ति को बैठाए 650 से अधिक मुन्ना भाई को केंद्रीय चयन पर्षद ने अंगूठे की मैचिंग नहीं होने के बाद पुलिस को सौंपा था, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया था। पर्षद के विशेष कार्य पदाधिकारी कमला कांत प्रसाद ने बताया कि शारीरिक दक्षता परीक्षा में 69402 अभ्यर्थी शामिल हुए थे। इसमें 650 से अधिक अभ्यर्थियों का अंगूठा का निशान नहीं मिलने के बाद गिरफ्तार कर स्थानीय थाने को सौंप दिया गया था। अब इसकी स्क्रूटनी कर रिजल्ट जारी करने की प्रक्रिया की जा रही है।

गृह मंत्री अमित शाह ने बताया TMC के हारने के पिछे क्या हैं कारण, क्यों बौखला रही हैं ममता बनर्जी ?

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *