बिहार की राजधानी पटना से चोरी हुई बुलेट पर झारखण्ड में घूम रहे थे ASI साहब, हुए सस्पेंड

bihar-patna-stolen-bullet-dumka-asi-suspended-jharkhand
bihar-patna-stolen-bullet-dumka-asi-suspended-jharkhand

नई दिल्ली : बिहार की राजधानी पटना से चोरी हुई बुलेट पर झारखंड के दुमका में तैनात एक असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर (एएसआई) घूम रहा था. बुलेट बरामद कर ली गई है. वहीं, चोरी की बुलेट का इस्तेमाल करने के आरोप में दुमका के मुफ्फसिल थाने पर तैनात एएसआई को निलंबित कर दिया गया है. बरामद बुलेट पटना के दिवाकर कुमार की बताई जा रही है.

bihar-patna-stolen-bullet-dumka-asi-suspended-jharkhand
bihar-patna-stolen-bullet-dumka-asi-suspended-jharkhand

बताया जाता है कि इसका खुलासा तब हुआ, जब बुलेट की सर्विसिंग के बाद चेसिस नंबर के आधार पर सर्विस सेंटर से बुलेट के मालिक को मैसेज मिला. जानकारी के मुताबिक पटना के दिवाकर कुमार की बुलेट करीब पांच साल पहले चोरी हो गई थी. इसकी रिपोर्ट दिवाकर ने पटना के एसके पुरी पुलिस स्टेशन में दर्ज भी कराई थी.

सर्विसिंग के बाद चोरी हुई बाइक-

बताया जाता है कि दुमका के मुफ्फसिल थाने पर तैनात एएसआई अखलाक खान ने सर्विसिंग के लिए बुलेट सर्विस एजेंसी में दी थी. 23 दिसंबर की शाम सर्विसिंग के बाद सर्विस सेंटर से रजिस्ट्रेशन नंबर के आधार पर बुलेट के मालिक को यह मैसेज भेजा गया कि सर्विसिंग हो चुकी है. वे आकर सर्विसिंग चार्ज का भुगतान कर अपनी बुलेट ले जा सकते हैं. बुलेट मालिक को उसके दुमका में होने की जानकारी मिली. मालिक ने उस मैसेज में दिए गए टोल नंबर फ्री पर फोन किया तो पूरे मामले की जानकारी मिली.

पुलिस अधीक्षक ने की जांच की अपील-

सर्विसिंग सेंटर से जानकारी मिली की मुफ्फसिल थाने पर तैनात एक पुलिस अधिकारी ने बुलेट सर्विसिंग कराने के लिए दी थी. दिवाकर ने इसकी जानकारी एसके पुरी थाने को देकर दुमका पुलिस से संपर्क कर बुलेट की बरामदगी कराने की गुहार लगाई. दिवाकर ने 24 दिसंबर के दिन दुमका के पुलिस अधीक्षक अंबर लाकड़ा को आवेदन देकर बुलेट बरामद कराने और इस मामले की जांच कराने की अपील की.

Leave a comment

Your email address will not be published.