ताड़किशोर प्रसाद होंगे बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री, सुशील मोदी का छलका दर्द

Bihar New Deputy CM
Bihar New Deputy CM

बिहार की एनडीए सरकार में लंबे अरसे से उप मुख्यमंत्री की जिम्मेदारी संभाल रहे सुशील मोदी को अब केंद्र सरकार की कैबिनेट में नई जिम्मेदारी दी जा रही है. उनकी जगह बिहार के अगले उप मुख्यमंत्री ताड़किशोर प्रसाद  होंगे. ताड़किशोर प्रसाद  कटिहार से बीजेपी के विधायक चुने गए हैं. सुशील मोदी को केंद्रीय कैबिनेट में जगह मिलेगी. यानी कि  नीतीश कुमार और सुशील मोदी की जोड़ी अब जुदा हो जाएगी. नीतीश कुमार कल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

Bihar New Deputy CM
Bihar New Deputy CM

सुशील मोदी ने ताड़किशोर प्रसाद को उप मुख्यमंत्री बनाए जाने की घोषणा होते ही ट्वीट किया ”भाजपा एवं संघ परिवार ने मुझे 40 वर्षों के राजनीतिक जीवन में इतना दिया कि शायद किसी दूसरे को नहीं मिला होगा. आगे भी जो ज़िम्मेवारी मिलेगी उसका निर्वहन करूंगा. कार्यकर्ता का पद तो कोई छीन नहीं सकता.”। सुशील मोदी के इन ट्वीट्स के बाद से सवाल उठ रहे थे कि क्या वे डिप्टी सीएम नहीं बनेंगे? अगर इस बार वे उपमुख्यमंत्री नहीं बनेंगे तो उन्हें कौन सी जिम्मेदारी दी जाएगी?

Bihar New Deputy CM
Bihar New Deputy CM

आपको बता दें की बिहार में एनडीए को 125 सीटें मिली हैं. वहीं महागठबंधन को 110 सीटें मिली हैं. आरजेडी सिंगल लार्जेस्ट पार्टी बनी है. उसे 75 सीटें मिली हैं. वोटशेयर के लिहाज से भी आरजेडी सबसे बड़ी पार्टी रही जिसे 23 फीसदी से अधिक वोट मिले।

Leave a comment

Your email address will not be published.