Bihar में आज NDA की बैठक, CM के नाम और शपथ की तारिख पर लगेगी मुहर

नई दिल्ली : बिहार विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद अब राज्य में नई सरकार के गठन की तैयारियां शुरू हो गई हैं, एनडीए के नेताओं की अहम बैठक होने वाली है(Bihar NDA Meeting 2020)इसमें सरकार गठन को लेकर निर्देश दिए जाएंगे। साथ ही मुख्यमंत्री के लिए नीतीश कुमार के नाम पर भी मुहर लग सकती है। नीतीश ने गुरुवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा था की मुख्यमंत्री पद का फैसला एनडीए की बैठक मे होगा।

दूसरी ओर तेजस्वी यादव अपनी हार स्वीकारने को तैयार नहीं हैं। उन्होंने खुद को मुख्यमंत्री बनाने के लिए महागठबंधन के पुराने सहयोगियों हम (हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा) और वीआईपी (विकासशील इंसान पार्टी) को अपने खेमे में आने का न्योता दिया है। इसके अलावा वे नतीजों को लेकर अदालत का दरवाजा भी खटखटा सकते हैं। इसी बीच हम ने साफ कर दिया है कि वह एनडीए का हिस्सा थे और रहेंगे।

हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने कहा, ‘हम यह स्पष्ट करना चाहते हैं कि हम राजग के साथ ही रहेंगे। हमारे नेता जीतन राम मांझी ने स्पष्ट रूप से कहा है कि हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में चुनाव लड़ा, हम उनके साथ थे और उनके साथ ही रहेंगे।’

चुनाव परिणाम आने के बाद पहली बार नीतीश कुमार गुरुवार को सामने आए और उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री पद पर उन्होंने किसी तरह का दावा पेश नहीं किया है। शुक्रवार को एनडीए की बैठक होगी। इसमें सभी दल मिलकर मुख्यमंत्री पद को लेकर फैसला करेंगे। वहीं गुरुवार को जीतन राम मांझी ने नीतीश कुमार से मुलाकात की थी। आज भाजपा, जदयू, हम औऱ वीआईपी के नेता आगे की प्रक्रिया को लेकर चर्चा करेंगे।

Leave a comment

Your email address will not be published.