नए अमेरिकी राष्ट्रपति बाइडन 25 हज़ार सैनिकों की कड़ी सुरक्षा में पहुंचे व्हाइट हाउस

biden security at white house
biden security at white house

नई दिल्लीः जो बाइडन ने हाल ही में अमेरिका के राष्ट्रपति पद की शपथ ले ली है। बता दें की 20 जनवरी यानि कल अमेरिका में राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद बाइडन को 25 हजार सैनिकों की कड़ी सुरक्षा में व्हाइट हाउस सुरक्षित पहुंचाया गया। सपथ समारोह के दौरान, उनकी सुरक्षा पर सबकी नजरें तिकी हुई थी ।कुछ लोगों से हाथ मिलाने के बाद जो बाइडन को 25,000 से अधिक सैनिकों के सुरक्षा घेरे में व्हाइट हाउस पहुंचाया गया। इस समारोह में सैकड़ों-हजारों की संख्या में दर्शक मौजूद थे।

biden security at white house
biden security at white house

सुरक्षा को लेकर खास एहतियात-

नए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और उपराष्ट्रपति कमला हैरिस को अभूतपूर्व सावधानियों के तहत व्हाइट हाउस के अंदर लाया गया। बाइडन ने यूएस कैपिटल के बाहर एक समारोह में अपना भाषण दिया था, जहां दो हफ्ते पहले एक भीड़ ने जबरन यूएस कैपिटल में घुसने की कोशिश की थी, जिसके बाद वहां हालात काफी बेकाबू हो गए थे। इस लिहाज से बाइडन की सुरक्षा को लेकर खास एहतियात बरते गए।

सुरक्षा में 25 हजार से ज्यादा नेशनल गार्डस-

बता दें की शपथ ग्रहण समारोह की सुरक्षा में 25 हजार से ज्यादा नेशनल गार्डस तैनात थे जिन्होंने समारोह स्थल को किले में तब्दील कर दिया था। शपथ ग्रहण के समय अमेरिकी संसद की ओर जाने वाली सड़कों पर सुरक्षाकर्मी गश्त लगा रहे थे। अमेरिकी संसद भवन के इर्दगिर्द के इलाके पेंसिलवेनिया एवेन्यू और व्हाइट हाउस के आसपास का बड़ा हिस्सा आम जनता के लिए पहले ही बंद कर दिया गया था। वहीं पूरा शहर हाई अलर्ट पर रहा

Leave a comment

Your email address will not be published.