BHU की कक्षाएं लगेगें इस तारीख से, यहां मिलेंगी सारी जानकारी

BHU classes will be started from this date, all information will be found here

नई दिल्ली:  कोविड-19 के कारण बंद पड़े स्कूल और कॉलेज अब खुलने लगे है। देश के कई बड़े संस्थान अब आफलाईन मोड़ में आ गए है। इसी कड़ी में जो छात्र बनारस हिंदू विश्वविद्यालय के दौबारा खुलने का इंतजार कर रहे थे उनके लिए अच्छी खबर सामने आई है। बनारस हिंदू विश्वविद्यालय ने कॉलेज खोलने की तारीख की घोषणा कर दी है।

जानिए आखिर क्यों नीदरलैंड्स के खेतों में लगाऐ जाते हैं डांसिंग लाईट

22 फरवरी से लगेगें नियमित कक्षाएं

कोरोना महामारी के प्रकोप के कारण लंबे अंतराल के बाद बनारस हिंदू विश्वविद्यालय प्रशासन विश्वविद्यालय को फिर से खोलने के लिए तैयार है। 22 फरवरी से नियमित कक्षाएं लगनी शुरु हो जायेगें।

बीएचयू के प्रवक्ता राजेश सिंह ने बताया कि कुलपति ने संस्थान के निदेशकों, डीन, रजिस्ट्रार, छात्र कल्याण के डीन, चीफ प्रॉक्टर और अन्य अधिकारियों के साथ बैठक की और यह निर्णय लिया गया कि 17 फरवरी से छात्रावासों के लिए छात्रावास खोले जाएंगे। कक्षाएं 22 फरवरी से हाइब्रिड मोड (ऑनलाइन के साथ ऑफ़लाइन) में चलने लगेंगी।

यूपी में खुलेगें मुफ्त कोचिंग सेंटर, गरीब और वंचित छात्रों को मिलेगी बड़ी राहत

कोविड़ प्रोटोकॉल का करना होगा पालन 

उन्होंने कहा कि जल्द ही कक्षाओं की समय सारणी विश्वविद्यालय की वेबसाइट पर अपलोड कर दी जाएगी। छात्रावास खोलने से पहले स्वच्छता और रखरखाव के सभी उपायों का ध्यान रखा जाएगा। सभी छात्रों को निर्धारित कोविड़ प्रोटोकॉल का पालन करना होगा।

उन्होंने कहा कि कोविड़ प्रोटोकॉल को देखते हुए केंद्रीय पुस्तकालय की क्षमता में वृद्धि की गई है। एक बार में लगभग 200 छात्र केंद्रीय और साइबर पुस्तकालयों की सुविधा का लाभ उठा सकते हैं। कैंपस में कैंटीन और अन्य दुकानें भी जल्द ही खोली जाएंगी।

Uttar Pradesh || काशी की Google Girl || बच्ची के पास हर Subject का ज्ञान | Google Girl from Kashi UP

Leave a comment

Your email address will not be published.