किसान आंदोलन के चलते आए भीम आर्मी के समर्थकों को किसानों ने वापस भेजा

bharatbandh2020
bharatbandh2020

नई दिल्ली : किसान बिल को लेकर देश के किसान सड़कों पर प्रदर्शन कर रहे हैं कृषि कानून के खिलाफ किसानों का भारत बंद जारी है. दिल्ली से लेकर बंगाल और यूपी से लेकर कर्नाटक तक भारत बंद का असर दिख रहा है. कई राजनीतिक दल इस बंद के समर्थन में हैं और सड़कों पर उतरे हैं. दिल्ली में आम आदमी पार्टी का आरोप है कि सरकार ने अरविंद केजरीवाल को नजरबंद कर दिया है. गाजियाबाद में किसानों ने भीम आर्मी के समर्थकों को भगा दिया

bharatbandh2020
bharatbandh2020

भीम आर्मी के समर्थकों को विरोध-

किसान आंदोलन के चलते कई पार्टियां इसके समर्थन में उतरी हैं ऐसे में उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद में भारत बंद के दौरान भीम आर्मी के समर्थकों को विरोध का सामना करना पड़ा है. भीम आर्मी के लोग यहां यूपी गेट पर किसानों के बीच पहुंचे और धरना प्रदर्शन में शामिल होने लगे. लेकिन किसानों ने ही उन्हें वहां से भगा दिया.

आंदोलन को भड़काने की कोशिश की-

राजनीतिक दल बड़े स्तर पर भारत बंद के समर्थन में आए हैं, जिसका असर दिल्ली से यूपी, राजस्थान, बंगाल और अन्य राज्यों में दिख रहा है. किसानों ने आरोप लगाया कि भीम आर्मी के समर्थक आंदोलन को भड़काने की कोशिश कर रहे थे, जिसके बाद उनका विरोध किया. जिसके बाद पुलिस ने लाठियां भांजते हुए भीम आर्मी के समर्थकों को भगा दिया.

Leave a comment

Your email address will not be published.