किसानों का भारत बंद आज, जाने क्या रहेगा बंद और किसे मिलेगी छूट !

Bharat Band guidelines
Bharat Band guidelines

नई दिल्ली : किसान संगठनों ने नए कृषि कानूनों के विरोध में मंगलवार को भारत बंद का ऐलान किया है। देश के तमाम विपक्षी दलों ने इस बंद का समर्थन किया है। लॉ एंड ऑर्डर की स्थिति बरकरार रहे और कहीं भी हिंसा या उपद्रव ना हो इसके लिए सरकार ने भी कमर कस ली है। भारत बंद को देखते केंद्रीय गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को एडवाइजरी जारी की है।

Bharat Band guidelines
Bharat Band guidelines

आपको बता दें, बंद सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक रहेगा। कैब-टैक्सी चालक बंद में शामिल होंगे, इससे पूरे दिल्ली एनसीआर में कैब सेवाएं प्रभावित रहेंगी, मंडी समितियां बंद रहेंगी, फल-सब्जी की आपूर्ति प्रभावित होने के आसार, दूध समेत कई जरूरी सामानों के वाहनों की आवाजाही पर असर पड़ने की संभावना तो वही बस और रेल से यात्रा करने वाले यात्रियों को परेशानी हो सकती है।

Bharat Band guidelines
Bharat Band guidelines

केवल एंबुलेंस, दमकल विभाग समेत इमरजेंसी सेवाओं में लगे वाहनों को आवाजाही की अनुमति होगी। किसी शादी समारोह में आवाजाही पर रोक नहीं। दवा की दुकानें भी खुली रहेंगी। पुलिस ने कहा-किसी को रोका तो ठीक नहीं

किसान नए कृषि कानूनों को रद करने और न्यूनतम समर्थन मूल्य (एमएसपी) की गारंटी की मांग कर रहे हैं। इस मसले पर सरकार और किसान संगठनों के बीच नौ दिसंबर को छठे दौर की बातचीत होनी है।

Leave a comment

Your email address will not be published.