भारत बंद में किसानों को मिला अन्ना हजारे का समर्थन, अनशन पर बैठकर रखेंगे उपवास

bharat band anna hazare
bharat band anna hazare

दिल्ली: केन्द्र सरकार के पास किए गए कृषि कानूनों के खिलाफ किसान कई दिन से प्रदर्शन कर रहे हैं. इसी प्रदर्शन के दौरान आज सामाजिक कार्यकर्ता अन्ना हजारे ने भी किसानों के समर्थन में अनशन पर बैठने का फैसला लिया है. बता दें की अन्ना हजारे ने कहा है की देश में आंदोलन होना चाहिए ताकि सरकार पर दबाव बने और वह किसानों के हित में कदम उठाए.  हालांकी आज प्रदर्शन कर रहे सभी किसान संगठनों ने ‘भारत बंद’ रखने की अपील भी की है।

bharat band anna hazare
bharat band anna hazare

पुरे देश में होना चाहिए आंदोलन-

अन्ना हजारे ने एक संदेश में कहा है की “मैं देश के लोगों से अपील करता हूं, दिल्ली में जो आंदोलन चल रहा है, वह पूरे देश में चलना चाहिए. सरकार पर दबाव बनाने के लिए ऐसी स्थिति बनाने की जरूरत है और इसके लिए किसानों को सड़कों पर उतरना ही होगा. लेकिन प्रदर्शन के दौरान कोई हिंसा ना करें”

रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे अन्ना हजारे-

बता दें की अन्ना हजारे महाराष्ट्र के अहमदनगर जिले के रालेगण सिद्धि गांव में अनशन पर बैठे हैं. उन्होंने कहा है कि किसानों के लिए सड़कों पर आने और अपना मुद्दा हल कराने का यही एक ‘‘सही समय’’ है. हालाकी मैंने पहले भी इस मुद्दे का समर्थन किया है और आगे भी करता रहूंगा।

सरकार सिर्फ आश्वासन देती है-

अन्ना हजारे ने कृषि लागत और मूल्य आयोग को स्वायत्तता देने और एमएस स्वामीनाथन आयोग की सिफारिशों को लागू करने की आवश्यकता पर भी जोर दिया है. साथ ही उन्होंने यह भी कहा की ‘‘ सरकार सिर्फ आश्वासन देती है, पर कभी मांगें पूरी नहीं करती.’’

 

 

Leave a comment

Your email address will not be published.