महाराष्ट्र के जिला अस्पताल में लगी आग, 10 नवजात बच्चों की मौत

Bhandara Hospital Fire
Bhandara Hospital Fire

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के भंडारा (Bhandara) के जिला अस्पताल (Hospital) से दुखद खबर सामने आई है.यहां एक अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गयी है. यह घटना शुक्रवार रात दो बजे घटित हुई. शॉर्ट सर्किट को आग (Fire) लगने की वजह माना जा रहा है. जानकारी के मुताबिक, रेस्क्यू ऑपरेशन चलाकर 7 बच्चों को सुरक्षित बाहर निकाला गया. वार्ड में कुल 17 बच्चे मौजूद थे. बच्चों की दर्दनाक मौत से उनके परिजनों पर कोहराम टूट पड़ा है. मृतक बच्चों के परिवारों का रो-रोकर बुरा हाल है।

ये भी पढ़ें- Signal: सबसे सिक्योर और प्राइवेट इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप, Whatsapp को देगा टक्कर

Bhandara Hospital Fire
Bhandara Hospital Fire

शनिवार देर रात एक नर्स को बच्चों के वार्ड में से धुआं निकलता हुआ दिखाई दिया. जिसके बाद इस हादसे के बारे में पता चला, ये पूरा मामला महाराष्ट्र के भंडारा (Bhandara) जिले का है. जहां जिला अस्पताल (Hospital) में देर रात शॉर्ट सर्किट की वजह से सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग (Fire) लग गई. इस वार्ड में कुल 17 बच्चे थे. धुआं निकलते देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़कर वार्ड पहुंचे. लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी थी.बता दें कि इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है, जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

ये भी पढ़ें- Indian Railways: रद्द टिकटों का मिलेगा रिफंड, समय सीमा में हुए बदलाव  

Bhandara Hospital Fire
Bhandara Hospital Fire

अस्पताल (Hospital) के स्पेशल न्यूबॉर्न यूनिट में जिस समय आग (Fire) लगी 17 बच्चे भर्ती थे. आग लगने की सूचना मिलने के बाद मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड ने सात बच्चों को बचाया. अस्पताल के बाहर लोगों की भीड़ जमा हो गई है. लोग आग लगने की घटना की जांच किये जाने की मांग कर रहे हैं. कई लोग इसे अस्पताल की लापरवाही करार दे रहे हैं.आग लगने के कारणों की अब तक पुष्टि नहीं हुई. हालांकि, शॉर्ट सर्किट की वजह से आग लगने की बात कही जा रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.