Bengal Update: AIMIM के बंगाल प्रमुख ने दिया इस्तीफा, दीदी का देगें साथ

Bengal Update
Bengal Update

नई दिल्ली : Bengal Update: बंगाल में चुनाव लड़ने की घोषणा करने वाले एआइएमआइएम(AIMIM) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को लगातार झटके मिल रहे हैं। उनके बंगाल ईकाई अध्यक्ष जमीरुल हसन(Zameerul Hasan) ने पार्टी से इस्तीफा देने की घोषणा की है और ममता बनर्जी(Mamata Banerjee) का साथ देने का ऐलान कर दिया है। उन ने नंदीग्राम(Nandigram) में ममता बनर्जी की उम्मीदवारी का समर्थन करने की घोषणा की है। बंगाल में एआइएमआइएम के अध्यक्ष रहे जमीरुल हसन अब इंडियन नेशनल लीग(Indian National League) के बंगाल(Bengal) में नई शुरूआत करने जा रहे हैं। इंडियन नेशनल लीग से पहले 1994 में मुस्लिम लीग(Muslim League) के साथ थे।

Lockdown Update : मप्र के इन शहरों में हुआ लॉकडाउन, जानें अन्य राज्यों का हाल

Bengal Update: जमीरुल हसन की बड़ी भूमिका रही है

केरल और तमिलनाडु में भी पार्टी के दफ्तर हैं। उस चुनाव में टीएमसी(TMC) को इंडियन नेशनल लीग का समर्थन भी मिल रहा है। बता दें कि बंगाल में असदुद्दीन ओवैसी(Asaduddin Owaisi) की पार्टी को बढ़ाने में जमीरुल हसन की बड़ी भूमिका रही है। पार्टी को लोगों तक पहुचा में मुख्य कार्य किया था।ओवैसी के बंगाल पहुंचने के बाद वह फुरफुराशरीफ के पीरजादा अब्बास सिद्दीकी से मिलने पहुंचे थे और बंगाल में उनके साथ मिलकर चुनाव लड़ने की बात कहा रहे थे।

वहीं अब्बास सिद्दीकी ने उनका साथ छोड़कर कांग्रेस(Congress) और लेफ्ट का हाथ थाम लिया था। दूसरी ओर, ओवैसी ने बंगाल चुनाव के लिए मुर्शिदाबाद से 13 सीटों पर उम्मीदवार उतारने की घोषणा की है। उसकी घोषणा एआइएमआइएम के असादुल्लाह शेख ने हैदराबाद में इससे पहले की थी। मुर्शिदाबाद में 70 फीसद मुस्लिम आबादी है। उसी कारण वहा से चुनाव लड़ने की घोशना की है।

आइपीएस ऑफिसरों के तबादले

बंगाल में चुनाव के चलते आइपीएस ऑफिसरों के तबादले किये जा रहै थे। वही हावड़ा के ग्रामीण एसपी सौम्या राय को गैर-निर्वाचन कार्य में लगा दिया गया था। उनकी पत्नी लवली मित्रा तृणमूल कांग्रेस के टिकट पर बंगाल विधानसभा का चुनाव भी लड़ रही है। लवली को ममता बनर्जी की पार्टी ने सोनारपुर दक्षिण से अपना उम्मीदवार बनाया है।

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *