अलकायदा के निशाने पर है पश्चिम बंगाल सहित कई नेता…

Bengal leaders target Al Qaeda
Bengal leaders target Al Qaeda

नई दिल्ली: इंटेलिजेंस ब्यूरो (आईबी) की रिपोर्ट में चौंकाने वाला खुलासा हुआ है। रिपोर्ट के मुताबिक अलकायदा के आतंकी पश्चिम बंगाल में हमले को अंजाम देने की तैयारी में हैं। आईबी की रिपोर्ट के मुताबिक आतंकियों की योजना पश्चिम बंगाल में मौजूद अलकायदा मॉड्यूल और स्लीपर सेल की मदद से आतंकी हमले को अंजाम देने की तैयारी है।

Bengal leaders target Al Qaeda
Bengal leaders target Al Qaeda

इसके लिए ग्लोबल जिहाद और विदेशी हैंडलर्स के जरिए रेडिक्लाइज करने की कोशिश भी हो रही है। पश्चिम बंगाल के कई नेता भी अलकायदा आतंकियों के निशाने पर हैं। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) सूत्रों के मुताबिक पाकिस्तान के कराची और पेशावर में अलकायदा ने आतंकियों की भर्ती के लिए नया ऑनलाइन भर्ती सेंटर शुरू किया है।

एनआईए सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक इस मामले में अब तक अलकायदा के 11 आतंकियों को गिरफ्तार किया जा चुका है। गौरतलब है कि हाल ही में एनआईए को अलकायदा मॉड्यूल से पूछताछ के दौरान कई चौंकाने वाली जानकारियां मिली थीं।

एनआईए से पूछताछ में अलकायदा मॉड्यूल ने खुलासा किया था कि पाकिस्तान में बैठा अलकायदा का हैंडलर पश्चिम बंगाल के युवाओं की ऑनलाइन भर्ती कर रहा है। इस खुलासे के बाद एजेंसियां सतर्क हो गई हैं.

बता दें कि एनआईए ने पिछले दिनों आतंकी गतिविधियों में संलिप्तता के इनपुट के आधार पर पिछले दिनों कई लोगों को गिरफ्तार किया था. एनआईए गिरफ्तार किए गए लोगों से पूछताछ कर रही है।

Leave a comment

Your email address will not be published.