बंगाल में आज होगा चौथे चरण का मतदान, सुरक्षा बलों की हुई भारी तैनाती

मतदान
मतदान

नई दिल्लीः पश्चिम बंगाल में चुनावी जंग शुरू हो गई है, बंगाल विधानसभा चुनाव के लिए अलग-अलग चरणों में मतदान की प्रक्रिया चल रही है. बंगाल चुनाव के लिए कुल आठ चरणों में मतदान किया जाएगा. इनमें से अभी तक तीन चरणों में मतदान किया जा चुका है और चौथे चरण के लिए आज वोटिंग होगी. इसके लिए केंद्रीय सुरक्षा बलों की तैनाती भी की गई है।

बंगाल में गरजे CM योगी, बोले- TMC के गुंडो ने बंगाल की धरती को बनाया अराजक

सुरक्षा बल की तैनात

बता दें की बंगाल विधानसभा चुनाव के चौथे चरण के लिए 793 कंपनी सेंट्रल फोर्स की तैनात की जाएगी. वहीं कोलकाता और कोलकाता से सटे हुए दक्षिण 24 परगना की सीटों पर 101 कंपनी केंद्रीय सुरक्षा बल की तैनात की जाएगी. हावड़ा कमिश्नरेट इलाके में 103 कंपनी सेंट्रल फोर्स तैनात रहेगी. हावड़ा के ग्रामीण इलाके में 37 कंपनी सेंट्रल फोर्स की मौजूदगी में चुनाव होगा।

मतदान
मतदान

44 सीटों पर मतदान

उत्तर बंगाल के अलीपुरद्वार जिला में केंद्रीय सुरक्षा बल की 99 कंपनी को तैनात किया गया है. इसके अलावा जलपाईगुड़ी में 6 कंपनी, डायमंड हार्बर में 39 कंपनी, बरुइपुर में 45, चंदननगर कमिश्नरेट इलाके में 84 कंपनी और हुगली जिले के ग्रामीण इलाके में सेंट्रल फोर्स की 91 कंपनी तैनात रहेगी. इसके अलावा कूच बिहार जिले में 188 कंपनी सेंट्रल फोर्स की रहेगी. बता दें कि शनिवार को 5 जिलों की 44 सीटों पर चुनाव होगा।

https://www.youtube.com/watch?v=VCWQf6J8Npc

Leave a comment

Your email address will not be published. Required fields are marked *